3 वर्षो में प्रदेश सरकार ने विकास कार्यो में कोई कसर नहीं छोड़ी, केन्द्र पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा बेतहाशा महंगाई बढ़ाई

- ग्राम पंचायत लवादर में 10 लाख रूपये की सी.सी. सडक व 20 लाख रूपये के ग्राम पंचायत भवन का किया लोकार्पण 
 
3 वर्षो में प्रदेश सरकार ने विकास कार्यो में कोई कसर नहीं छोड़ी
टोंक,(शिवराज मीना)। राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं टोंक विधायक सचिन पायलट(Sachin Pilot) रविवार को टोंक के दौरे पर रहे। जहां उन्होंने विभिन्न ग्राम पंचायतों में जाकर ग्रामीणों, किसानों, महिलाओं, युवाओं आदि से जन संवाद कर उनकी समस्याएं सुनी तथा विकास कार्यों का लोकार्पण किया। 

इस अवसर पर सचिन पायलट ने ग्रामवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन हुए तीन साल को गए है। इन तीन वर्षाे में कांग्रेस सरकार ने आमजन के विकास कार्यों में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है। सरकार द्वारा प्रशासन शहरों के संग तथा प्रशासन गांवों के संग अभियान के माध्यम से मौके पर ही आमजन से जुडे काम किये जा रहे है। सड़क, पानी, बिजली सहित हर क्षेत्र में विकास कार्य हुए है और जो काम रह गये है उन शेष आमजन की समस्याओं को आने वाले दो सालों में पूरा किया जायेगा।

 केन्द्र पर हमला बोलते हुए पायलट ने कहा बेतहाशा महंगाई बढ़ाई

उन्होने कहा कि विकास कार्यों के लिए संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जायेगी। शिक्षा की महत्वता पर जोर देते हुए कहा कि आपके द्वारा बताये गए सड़क, बिजली, पानी आदि के विकास कार्य तो हम कर ही रहे है। परन्तु हमें शिक्षा के क्षेत्र में विकास कार्याे को प्राथमिकता देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूलों का विकास हो, विद्यालय भवनों की मरम्मत हो, अच्छे अध्यापकों की व्यवस्था हो तथा विद्यालयों में विद्यार्थियों को अच्छा शैक्षिक वातावरण मिले। जिससे वे पढ़ लिखकर देश-प्रदेश में अपने गांव-शहर का नाम रोशन कर सके। गांवों के विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक वातावरण प्राप्त होगा तो वे आज के इस प्रतिर्स्पाधा के दौर में आगे बढ़ सकेंगे। 

वहीं विधायक सचिन पायलट ने कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के शासन में महंगाई बेतहाशा बढ़ गई है। पेट्रोल-डीजल के दाम निरंतर बढ़ रहे है। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छूने लगे है। जिससे आम आदमी का जीना दूभर हो गया है और जब केन्द्र सरकार से इस बारे में जवाब मांगते है तो भाजपा के लोग जाति-धर्म की बात करके लोगों को बर्गलाने का काम करते है। 

उन्होंने कहा कि मनरेगा योजना कांग्रेस पार्टी की देन है, जिसके कारण कोरोना की विपरीत परिस्थितियों में भी लोगों को आर्थिक सम्बल मिला है। ठीक इसके विपरीत भाजपा सरकार तीन काले कृषि कानून लेकर आयी, जिससे किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के शासन में गरीब ओर गरीब तथा अमीर ओर अमीर हुआ है। केन्द्र सरकार ने देश की करोड़ों रूपये की सम्पत्ति को दो-चार उद्योगपतियों को सौंपने का काम किया है। 

 पायलट ने रविवार को टोंक विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चन्दलाई के ग्राम रूस्तमगंज, ग्राम पंचायत लवादर, ग्राम पंचायत घांस, ग्राम पंचायत काबरा के ग्राम झालरा तथा ग्राम पंचायत सोनवा में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत कर ग्रामीणों को सम्बोधित किया तथा उनकी जन समस्याएं सुनी। सचिन पायलट ने ग्राम पंचायत लवादर के ग्राम गुलाबपुरा में 10 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से निर्मित सी.सी. सड़क तथा ग्राम लवादर में 20 लाख रूपये की स्वीकृत राशि से निर्मित नवीन ग्राम पंचायत भवन का लोकार्पण किया। इसके पश्चात पायलट ने टोंक शहर में आयोजित वैश्य समाज के सम्मेलन में भी शिरकत की। 

इस मौके पर नगर परिषद टोंक सभापति अली अहमद खान, कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष लक्ष्मण गाता, अकबर खान, सुनील बंसल, सलीमुद्दीन खान, राजीव बंसल, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष मनीष बंसल, राजेन्द्र मित्तल, प्रियंका गोयल, राजेन्द्र गोयल, कांग्रेस युवा नेता हंसराज गाता सहित कई कांग्रेसी नेता शामिल रहे।