महंगाई के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र में जनजागरण करने गली गली घूमे कांग्रेसी

 कांग्रेस जन जागरण अभियान के तहत औद्योगिक क्षेत्र में विशाल पैदल मार्च 
 
महंगाई के खिलाफ औद्योगिक क्षेत्र में जनजागरण

कोटा। युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह राजू ने बताया कि कोटा शहर कांग्रेस कमेटी जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी के निर्देश पर युवा कांग्रेस साथियों व औद्योगिक क्षेत्र के कांग्रेसजनों ने गोविंद नगर समुदायिक भवन सेकंड फ्लोर चौराहे तक पैदल मार्च निकालकर आमजन को बढ़ती महंगाई को लेकर जागरूक किया और केंद्र सरकार की असफल कार्यकाल के बारे में बताया।

पैदल मार्ग प्रेम नगर चौराहे एसएसएफ चौराहे से होता हुआ कन्फर्म चौराहे तक पहुंचा पैदल मार्च में मुख्य रूप से कोटा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष रविंद्र त्यागी उपस्थित रहे। पैदल मार्च का रास्ते में जगह-जगह आमजन द्वारा फूल मालाओं से स्वागत किया गया।

कंसुआ चौराहे पर पैदल यात्रा के पहुंचने पर कोटा शहर कांग्रेस अध्यक्ष रविंद्र त्यागी ने अपने संबोधन में कहा कि जब से केंद्र में भाजपा की सरकार बनी है तब से लेकर आज तक अगर किसी का विकास हुआ है तो उस विकास का नाम है महंगाई उस विकास का नाम है अंबानी और अडानी है। त्यागी ने कहा कि आज लोग रोज बढ़ती पेट्रोल डीजल की कीमतों रोजमर्रा की जरूरत की सामग्रियों की कीमतों के लगातार बढ़ने से परेशान हो गए हैं और इसका असर राजस्थान में हुए दोनों उपचुनाव में दिखा जहां जनता ने भाजपा के प्रत्याशियों की जमानत जब करवा दी।

युवा कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव विजय सिंह राजू ने अपने संबोधन में कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते हर रोज महंगाई बढ़ रही है और हर रोज युवा बेरोजगार हो रहा है जो सपने भाजपा ने सत्ता में आने के लिए लोगों को दिखाए थे आज 7 साल होने के बाद भी उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं किया है, अगर उन्होंने कोई वादा पूरा किया है तो वह वादा उन्होंने अपने मित्र अडानी और अंबानी के व्यापार में बढ़ोतरी करने का वादा पूरा किया है और लगातार वो आम जनता को धोखा देकर अपने दोस्तों को मुनाफा पहुंचाने का काम कर रहे हैं। 

सहवरित पार्षद संजय यादव ने कहा कि पूरे कोटा शहर में जगह-जगह जिला अध्यक्ष त्यागी जी के नेतृत्व में आमजन को बढ़ती महंगाई को लेकर जागरूक करने का कार्य कांग्रेस द्वारा किया जा रहा है, यादव ने कहा कि यह केंद्र की सरकार अभी तक पूरी तरह विफल है और जब से सत्ता में आई है तब से आमजन और युवाओं को छलने का कार्य कर रही है लगातार महंगाई बढ़ती जा रही है और आमजन को इस बढ़ती महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। जन जागरण पैदल यात्रा को कंसुवा चौराहे पर कोटा दक्षिण नगर निगम उप महापौर पवन मीणा समेत और कई कांग्रेसी नेताओं ने संबोधित किया।

कार्यक्रम में पार्षद फतेह बहादुर सिंह, सपना बुर्ट, सुशील त्रिपाठी, योगेंद्र सिंह राजावत, लेखराज योगी, इना मीना मीणा, कैथून नगर पालिका वाइस चेयरमैन हरिओम पुरी, पार्षद नरेंद्र मेघवाल, भीमसेन, पार्षद प्रत्याशी अनिल वर्मा, युवा कांग्रेस लाडपुरा विधानसभा अध्यक्ष देशराज चौधरी, युवा कांग्रेस नेता विनोद खटीक बंटी, रईस खान पिंटू, शारलेट शामू, मोहन परेडवाल, बदलूराम प्रजापति पूर्व पार्षद, समसुद्दीन चाचा, हकीम, जय भगवान यादव, विनोद बुर्ट, राजकुमार मेघवाल, अजय गुप्ता, विजय गुप्ता, सुदामा, चेतन सोलंकी, बजरंग जैयसवाल, रफीक भाई बॉम्बे योजना, मोईन खान, ब्लॉक अध्यक्ष अंकित प्रजापति, नईम भाई, सलीम प्रेमनगर, गोविंदा सुमन, राकेश गुर्जर, अनु नगर, संदीप ऐरवाल, भगत सिंह, बोनी यादव, शंभू लोहार, द्रोपदी बाई, अफशाना बेग, माधोलाल नेता, सूरज लुहार, हाजी सरफुदीन, अंकित जैन, नौशाद सेठी, निखिल गर्ग, टिंकू चौधरी, प्रकाश सुमन, मनीष वर्मा, युवराज वर्मा, रामभजन वाल्मीकि, रोहन वाल्मीकि, अमजद, एहसान, अशफाक, नितिन सिंह, विष्णु सिंह, राकेश खटीक, यशपाल यादव, कालू खटीक समेत सैकड़ों युवा कांग्रेस साथी मौजूद रहे।