राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए आप ने कि ग्राम ग्राम संपर्क से शुरुआत, 200 सीटों पर चुनाव लड़ेगी पार्टी

 
For the Rajasthan Assembly Elections 2023, AAP started with Gram Sampark, the party will contest on 200 seats.

जयपुर। राजस्थान में अगले साल यानी 2023 में विधानसभा चुनाव होने है (Assembly elections are to be held in Rajasthan in the next year i.e. 2023.) । इससे पहले ही यहां की सियासत का पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। इस बीच आम आदमी पार्टी ने भी राजस्थान विधान सभा चुनाव के लिए कमर कसना शुरू कर दिया (Aam Aadmi Party also started gearing up for Rajasthan Legislative Assembly elections) है। आम आदमी पार्टी (AAP) ने शुक्रवार को राजस्थान की सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया (Announcement to contest all 200 seats of Rajasthan) है। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने ग्राम अभियान भी शुरू कर दिया है।

राजस्थान की राजनीति के इतिहास में पहली बार विधानसभा चुनावों में तीसरी पार्टी के रूप में आम आदमी पार्टी ने पूरी दो सौ विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। आगामी विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के साथ साथ आप पार्टी द्वारा पूरी दो सौ विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए जाएंगे।

आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनावों की तैयारी के लिए शुक्रवार से ग्रामीण इलाकों से संगठन को मजबूत बनाने की कोशिश शुुरू की है। राज्यसभा सांसद और हिमाचल और गुजरात के आम आदमी पार्टी प्रभारी सांसद डॉ. संदीप पाठक ने राजस्थान के ग्राम संपर्क अभियान की शुरुआत की है। आप पार्टी का कहना है कि आजादी के बाद कांग्रेस और भाजपा ने विकास के नाम पर राजस्थान की जनता के साथ छलावा किया है। आप पार्टी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विकास के मॉडल पर जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए राजस्थान विधानसभा चुनावों में उतरने की तैयारी की है। इसके लिए ग्रामीण स्तर से संगठन को मजबूत बनाने की कवायद शुरू की जा रही है। इसके बाद सर्किल, जिला स्तर एवं संभाग स्तर पर संगठन को मजबूत किया जाएगा। राज्य स्तर पर संगठन को तैयार करने से पहले राजस्थान में पार्टी द्वारा सर्वे करवाया जाएगा।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी के थिंक टेंक माने जाने वाले डॉ. संदीप पाठक ने कहा है कि राजस्थान के साथ आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ, गुजरात में पार्टी का जनाधार मजबूत कर रही है। विकास कार्यों को जनता द्वारा समर्थन मिलने के कारण दिल्ली में आप की दो बार सरकार बनने के बाद हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनावों में पार्टी की नीति और रीति को जनता का समर्थन मिला है। इसी विकास मॉडल को आम आदमी पार्टी राजस्थान में जनता के बीच लेकर जाएगी। राजस्थान के दूर-दराज ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों की मूलभूत समस्याओं दूर करने को लेकर पार्टी संगठन का ढांचा तैयार कर रही है। जयपुर पहुंचने पर सांसद संदीप पाठक का एयरपोर्ट पर पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने जोरदार स्वागत किया। आम आदमी पार्टी के ग्राम संपर्क अभियान की शुरुआत करने से पहले संदीप पाठक ने पार्टी के पदाधिकारियों को आप पार्टी के सिद्धांतों और जन जन को पार्टी से जोड़ने का गुरुमंत्र दिया।