राजस्थान के 3 मंत्रियों ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, गोविंद डोटासरा, रघु शर्मा, हरीश चौधरी ने छोड़ा पद

 
गोविंद डोटासरा, रघु शर्मा, हरीश चौधरी

जयपुर। राजस्थान में कैबिनेट विस्तार से पहले तीन मंत्रियों का इस्तीफा हो गया है। तीनों के पास सत्ता और संगठन की दोहरी ज़िम्मेदारी थी। इन तीन मंत्रियों में रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद डोटासरा का नाम शामिल है। तीनों ने अपना इस्तीफा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है।

इसकी पुष्टी राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने की है। माकन ने कहा अब तीनो संगठन के लिए काम करेगें।  माकन ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि तीन मंत्रियों ने इस्तीफे की पेशकश की है। इन तीन मंत्रियों में रघु शर्मा, हरीश चौधरी और गोविंद डोटासरा का नाम शामिल है। तीनों ने संगठन में काम करने की इच्छा जताई है।

अब माना जा रहा है कि 21 या 22 नवंबर को राजस्थान में मंत्रिमंडल पुनर्गठन हो सकता है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दो दिन पहले ही मंत्रिमंडल पुनर्गठन और मंत्रियों द्वारा एक ही पद पर काम करने की इच्छा के संकेत दिए थे।

 बतादें कि गोविंद सिंह डोटासरा शिक्षा मंत्री के साथ प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं। इसी तरह स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा गुजरात कांग्रेस के प्रभारी हैं। वहीं हरीश चौधरी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं। खुद गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा था कि संगठन में अधिक काम है, संगठन उनकी प्राथमिकता है।

राजस्थान में मंत्रिमंडल फेरबदल को लेकर एक सप्ताह पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान सीएम गहलोत ने सिर्फ विस्तार चाहते थे। किसी मंत्री की छुट्टी नहीं, लेकिन सीएम गहलोत के मिलने के दूसरे दिन सोनिया गांधी से सचिन पायलट भी मिले। सचिन पायलट मंत्रिमंडल में फेरबदल और सत्ता और संगठन में दो पद वाले मंत्रियों की छुट्टी की मांग की थी।