in ,

PM मोदी का कांग्रेस पर तिखा प्रहार, कहा-राजस्थान में ये कैसी सरकार, जहां कुर्सी बचाने का चल रहा खेल

PM Modi's scathing attack on Congress, said- what kind of government is this in Rajasthan, where the game of saving the chair is going on

सिरोही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को राजस्थान दौरे पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने सिरोही जिले के आबूरोड (PM Modi at Abu Road in Sirohi district) के मानपुर हवाई पट्टी पर जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर प्रहार (Fierce attack on Congress) किये। मोदी ने सभा के दौरान हाल ही में सूडान में फंसे हक्की-पिक्की समुदाय के लोगों का जिक्र करते हुए कहा कि जब सरकार लोगों को निकाल रही थी तब कांग्रेस ने चुनावी राजनीति को देखते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया।

उन्होंने कहा कि सूडान में जब चारों तरफ लड़ाई चल रही हैं, हमारी सरकार ने वहां फंसे हक्की-पिक्की समुदाय के सैंकड़ों लोगों को निकालने की कोशिश की, लेकिन कांग्रेस ने कर्नाटक की चुनावी राजनीति को देखते हुए चिल्लाना शुरू कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस वालों ने अपना चेहरा जगजाहिर कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस चाहती थी कि सूडान में फंसे हक्की-पिक्की समाज के लोगों को एक-दो गोली लग जाती तो उनको कर्नाटक चुनाव में मजा आ जाता और वो मोदी का गला पकड़ लेते।

पीएम मोदी ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की राजनीती का नुकसान राजस्थान को उठना पड़ रहा है। पिछले 5 वर्ष में कुर्सी बचाने का खेल चल रहा है। यह कैसी सरकार है, जहां मुख्यमंत्री को अपने विधायक पर भरोसा नहीं है और विधायक को सीएम पर नहीं है। सब एक दूसरे को अपमानित कर रहे हैं, ऐसे में राजस्थान के विकास की किस को प्रवाह होगी। उन्होंने कहा कि आज राजस्थान में कानून व्यवस्था पूरी तरह से बर्बाद हो चुकी है। तुष्टिकरण की नीति से कुछ लोगों पर कार्रवाई करने से भी बच रही है। राजस्थान में महिलाओं से जुड़े अपराध चरम पर हैं, यहां तक कि तीज त्यौहार भी शंका में मनाने पड़ रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि दो दिन बाद 13 मई को जयपुर बम धमाकों की बरसी है। जयपुर में सीरयल ब्लास्ट कर आतंकियों ने हमारे लोग छीन लिए, पीड़ित परिवार को न्याय की आशा थी, लेकिन तुष्टिकरण में कांग्रेस ने हमेशा आतंकियों पर नरम रुख अपनाया और सरकार ने इस मामले में कमजोर पैरवी की और आरोपी छूट गए। कांग्रेस की सच्चाई देश के सामने आ गई है। कांग्रेस ने जिस प्रकार की राजनीती की उसमें आदिवासी, दलित का सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। कांग्रेस के कुशासन के चलते विकास नहीं हुआ, भाजपा को अवसर मिला तो हमेशा आदिवासी जिलों को आकांक्षी जिला घोषित किया।

उन्होंने कहा कि तारंगाहिल आबूरोड रेलवे लाईन की मांग अंग्रेजो के समय से चल रही थी, जिसे भाजपा सरकार पूरा कर रही है। हमने विकसित भारत बनाने का सपना देखा है, जिसके लिए बहुत मेहनत करनी है। इसके साथ ही अतीत में कांग्रेस की गलतियां से सबक भी लेना है। पीएम मोदी ने कहा कि आजाद भारत के इतिहास में एक बड़ा घोटाला हुआ। कांग्रेस ने 50 साल पहले देश में गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, जिसमें कांग्रेस के नेता अमीर हो जाते और देश के नागरिक और गरीब। 2014 तब 10 करोड़ लोगों के पास शौचालय नहीं था, 50 करोड़ लोगों के खाते नहीं थे, 50 साल पहले कांग्रेस ने गरीबी हटाने का घोटाला किया और बरसो तक भुनाया। पीएम ने कहा कि बीते 9 वर्षाे में जन कल्याणकारी काम हुए, जिसमें 50 करोड़ के खाते खुले, 10 करोड़ से ज्यादा शौचालय बने और 9 करोड़ परिवार तक शुद्ध पानी पहुंचाया।

पीएम मोदी ने कहा कि इस राजनीति में कांग्रेस एक बात भूल गई कि वो अभी मोदी को पहचान नहीं पाए हैं, उनको यह पता नहीं है कि संकट में फंसे एक-एक हिंदुस्तानी के लिए मोदी किसी भी हद को पार कर सकता है। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस मोदी और बीजेपी का नुकसान करने के लिए देश का भी नुकसान करने से बाज नहीं आती है। जब देश में कोरोना महामारी आई थी तब भी कांग्रेस ने अफवाह फैलाने की कोशिश की। वैक्सीन के मुद्दे पर लोगों को भटकाया, मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चाहती थी कि ज्यादा से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो और वो मोदी की गर्दन पकड़ सकें। पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों की धमकियां और साजिशों के आगे न मोदी कभी झुका है और न झुकेगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आबूरोड की धरती तप और तपस्या की है। मेरा सौभाग्य है कि एक सेवक के रूप में बार-बार यहां दर्शन करने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की धरा और यहां के भाई-बहनों को शीष झुकाकर प्रणाम करता हूं। इस दौरान उन्होंने 10 मई को याद करते हुए कहा कि 10 मई 1857 को स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी उठी थी, जिसने अंग्रेजी सत्ता को जला दिया था। आज के दिन राजस्थान में आना मेरे लिए गौरव की बात है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को ब्रह्माकुमारीज के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय आबू रोड़ स्थित शांतिवन पहुंचे। यहां उन्होंने 50 एकड़ में बनने वाले ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ हेल्थ साइंसेज का शिलान्यास किया। शांतिवन में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि वे जब भी ब्रह्माकुमारीज आते हैं, उन्हें यहां आध्यात्मिक अनुभूति होती है। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य रहा है, मुझे कई बार आबूरोड आने का सौभाग्य मिला है। ब्रह्माकुमारी संस्था ने निरंतर मेरी आत्मीयता में वृद्धि की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज एक आध्यात्मिक संस्था के तौर पर समाज में नैतिक मूल्यों के लिए काम करती है। इसके साथ ही साइंस, हेल्थ व सोशल वर्क के लिए पूरी तरह समर्पित हैं। जिस ग्लोबल हॉस्पिटल का संकल्प लिया है, वह क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के सुधार का काम करेगा। गुजरात आपदा के दिनों को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि गुजरात भूकंप के वक्त मुझे ब्रह्माकुमारीज की सेवाएं याद हैं। गुजरात में भूकंप की संकट के समय आपने जो काम किया, वह प्रेरणा देने वाला है।

प्रधानमंत्री ने देश मे बढ़ती स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए कहा आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक इलाज का खर्च सरकार उठाती है। 4 करोड़ गरीब इसका लाभ उठा चुके हैं, यदि वे खुद इलाज करवाते तो उन्हें 80 हजार करोड़ खर्च करने पड़ते। उन्होंने कहा कि हेल्थ सेक्टर की एक चुनौती डॉक्टर्स, नर्सेस व मेडिकल स्टाफ की कमी रही है। पिछले 9 वर्षों में हर महीने एक नया मेडिकल कॉलेज खोला गया है। पिछले 9 वर्षों में 300 से अधिक मेडिकल कॉलेज खोले हैं। वर्तमान में देश मे एमबीबीएस की सीटें एक लाख से ज्यादा हो गई हैं।

More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Blood bank opened at Sawai Madhopur Bowli subdivision headquarters - State Minister Meena

सवाई माधोपुर बौली उपखंड मुख्यालय पर ब्लड बैंक खुले- प्रदेश मंत्री मीणा

Three cylinders burst in the wedding house, a fierce fire broke out, everyone's eyes moist after seeing the scene

शादी के घर में फटे तीन सिलेंडर, लगी भीषण आग, मंजर देख हर किसी की आंखें नम