हजारों में सैलरी पाने वाले क्लर्क के पास करोड़ों की दौलत, छापे से खुला अकुत संपत्ति का राज

 
The wealth of crores with the clerk who got salary in thousands, the secret of immense wealth revealed by the raid

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा विभाग में कार्यरत क्लर्क (Clerk working in medical education department) हीरो केसवानी के घर पर इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) की ओर से की गई छापेमारी में अकूत काली कमाई का पता चला (Huge black money unearthed in the raid) है। इतनी दौलत देख जांच करने पहुंचे अफसर भी दंग रह गए। छापेमारी में हीरो केसवानी के घर से करोड़ों रुपये की संपत्ति मिली (In the raid, property worth crores of rupees was found from the house of Hero Keswani) है।


हीरो केसवानी के घर से लगभग 85 लाख रूपये नगद जब्त किये जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त करोड़ों रूपये मूल्य की ज़मीन और मकान के दस्तावेज जब्त किये गये है। हीरो केसवानी के घर से जमीनों के सौदों के अनुबंध से संबंधित कई दस्तावेज बरामद किये गये हैं। आरोपी के पास लगभग 4 करोड़ रूपये की सम्पत्ति होने से संबंधित दस्तावेज प्राप्त हुये हैं।

EOW की टीम हीरो केसवानी के तीन मंजिला आलीशान भवन और इसके हर फ्लोर में आलीशान इंटीरियर और सजावट के काम को देखकर आश्चर्य चकित रह गई। घर के हर कमरे में पेनलिंग और वुडवर्क कराया गया है। छत पर आलीशान पेन्ट हाउस बनाया गया है। हीरो केसवानी का बैरागढ़ स्थित यह भवन ही लगभग 1.5 करोड़ रूपये मूल्य का है।

हीरो केसवानी ने बैरागढ़ के आस-पास विकसित हो रही कॉलोनियों में महंगे प्लॉट खरीदे है। हीरो केसवानी ने अधिकांश सम्पत्ति अपनी पत्नी के नाम खरीदी है और कई सम्पत्ति खरीदकर बेची है। हीरो केसवानी व उसके परिजनों के बैंक खातों में भी लाखों रूपये जमा पाये गये है। आरोपी की पत्नी के बैंक खाते में लाखों रूपये नगद जमा होना पाया गया।

हीरो केसवानी के घर से लाखों रूपये के सोने के जेवर खरीदी से संबंधित रसीदें बरामद हुई है। आरोपी के घर तीन चार पहिया वाहन और एक एक्टिवा स्कूटर मिला है। बताया जा रहा है कि हीरो केसवानी ने नौकरी की शुरुआत 4 हजार रुपये महीने की सैलरी से की थी और वर्तमान में उसकी सैलरी 50 हजार रुपये महीना है। ऐसे में इतनी काली दौलत ने हर किसी को हैरान कर दिया।