कोटा नारकोटिक्स ब्यूरो की टीम ने 12.6 KGअवैध अफीम व ट्रक जप्त, दो गिरफतार

रिफाइंड तेल के पीपों से भरे एक ट्रक को कोटा-जयपुर हाईवे पर बूंदी टनल के पास से पकड़ा 
 
12.6 केजी अवैध अफीम व ट्रक जप्त, दो गिरफतार

कोटा। केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा की टीम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए 12.6 किलोग्राम अवैध अफीम जप्त करने की कार्यवाही की गई है। टीम ने अवैध अफीम की तस्करी में प्रयुक्त एक ट्रक को जप्त कर चालक व खलासी को गिरफ्तार किया है। उप नारकोटिक्स आयुक्त कोटा विकास जोशी के निर्देशन में चलाए जा रहे नशा विरोधी अभियान के खिलाफ यह बड़ी कार्यवाही की है।


कोटा के उप नारकोटिक्स आयुक्त विकास जोशी ने बताया कि केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा के अधीक्षक मुकेश खत्री के द्वारा दिए गए प्राथमिक इनपुट तथा निरीक्षक राजेंद्र कुमार चौधरी द्वारा प्राप्त गुप्त सूचना पर कार्यवाही करते हुए कार्यालय उप नारकोटिक्स आयुक्त केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा के अधीक्षक राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में गठित दल ने एक बड़ी कार्यवाही की है। 

नारकोटिक्स ब्यूरो दल ने रिफाइंड तेल के पीपों से भरे एक ट्रक को कोटा-जयपुर हाईवे पर बूंदी टनल के पास समय चालक व खलासी टैंकर और कोटा नारकोटिक्स कार्यालय ले जाकर तलाशी ली। तलाशी के दौरान उक्त ट्रक से 12.6 ग्राम अवैध अफीम बरामद किया गया। बरामदगी की कार्यवाही शनिवार को की गई। बाद बयानों के आधार पर 14 नवंबर को ट्रक चालक रामस्वरूप विश्नोई पुत्र मोहनराम विश्नोई तथा खलासी रामेश्वर लाल पुत्र हरिराम विश्नोई निवासी ग्राम रोटू तहसील जायल जिला नागौर को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार किया है।

अवैध अफीम तस्करी में प्रयुक्त किया गया वाहन ट्रक जप्त किया गया है। नारकोटिक्स ब्यूरो कोटा की टीम ने बताया कि बरामद अफीम का बाजार मूल्य लगभग 15 लाख रुपए हैं, इस दल में शामिल सदस्य मुकेश खत्री, राजेंद्र कुमार अधीक्षक, बलवंत कुमार, राजेंद्र कुमार चौधरी, अभिमन्यु शर्मा, सुजीत निरीक्षक तथा मुकेश राठौर, रामगोपाल वर्मा वाहन चालक ने कार्यवाही में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई मामले में अनुसंधान जारी है।