उदयपुर में आबकारी विभाग के CI और PO को ACB ने 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

- शराब ठेके पर दो माह की मासिक बंदी लेने पहुंचे थे 
 
उदयपुर में आबकारी विभाग के सीआई और पीओ को एसीबी ने 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

उदयपुर। उदयपुर एसीबी की स्पेशल यूनिट (ACB special unit) ने गुरूवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए आबकारी विभाग के दो अधिकारियों को ट्रैप किया (Trapped two officials of excise department)। टीम ने मावली में आबकारी थाने के सीआई और पीओ (CI and PO) को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। दोनों अधिकारी एक शराब ठेके से मासिक बंदी के रूप में यह रिश्वत ले रहे थे।

एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि परिवादी की रिपोर्ट पर सत्यापन के बाद ब्यूरो की टीम ने गुरुवार को यह कार्रवाई की। मावली के एक शराब की दुकान पर आबकारी वृत निरीक्षक गोपीलाल सोलंकी और प्रहराधिकारी महेन्द्र जाट मासिक बंदी लेने पहुंचे थे। इसी दौरान शराब ठेका संचालक से बंदी लेते टीम ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया।

ओझा ने बताया कि आरोपी दोनों अधिकारी मावली आबकारी थाने पर पदस्थापित है। यह शराब ठेके के संचालक से प्रति माह 12 हजार 500 रुपए ले रहे थे। दो महीनों की मासिक बंदी इस बार वे साथ में ले रहे थे। गोपीलाल सोलंकी जालौर के बागरा गांव के रहने वाले है। वही महेन्द्र कुमार जाट झुंझुनू जिले के खेतड़ी क्षेत्र के सेजरा के रहने वाला है। जाट 4 सालों बाद रिटायर्ड होने वाले थे। कार्रवाई के बाद टीम ट्रैप हुए दोनों अधिकारियों से पूछताछ कर जानकारी जुटाने में लगी हुई है। टीम आरोपियों को लेकर उनके घर पर भी जाएगी, जहां तलाशी ली जा सकती है।