दीपावली पर बूंदी पुलिस की जुआरियों पर नज़र, 4 थानो ने 21जुआरी पकड़े, ₹74530 जब्त

 
4 थानो ने 21जुआरी पकड़े

बूंदी। जिले के नए पुलिस कप्तान द्वारा जिले की कमान संभालने के बाद बूंदी पुलिस की कार्यशैली में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है। यहां राजस्थान पुलिस के स्लोगन आमजन में पुलिस के प्रति विश्वास और अपराधियों में भय सटीक साबित होता दिखाई दे रहा है। दीपावली के पर्व के दौरान बड़े पैमाने पर जुआ सट्टे का कारोबार होता रहा है। लेकिन संभवत यह पहला अवसर है जब जिले में जुएं सट्टे के खिलाफ पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है।

बूंदी जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव के निर्देश अनुसार दीपावली के पर्व पर अवैध जुआ सट्टा खेलने वालों पर नकेल कसने के लिए अभियान चलाकर कार्यवाही करने के निर्देश दिए थे। जिस पर जिले के थाना अधिकारियों ने जिला विशेष टीम के साथ मिलकर जुए सट्टे के खिलाफ कार्यवाही को अंजाम दिया। जिला पुलिस मीडिया सेल के अनुसार पुलिस थाना केशोरायपाटन, कापरेन, गेंडोली और करवर ने चार कार्यवाही कर कुल ₹74530 जब्त कर 21 जुआरियों को गिरफ्तार किया है। जुआं सट्टे के खिलाफ पुलिस की लगातार कार्यवाही जारी है।

के.पाटन थाना पुलिस के अनुसार ताश के पत्तों पर जुआ खेलते 8 जुआरियों को गिरफ्तार कर  51080 रुपए जप्त किए गए हैं। पुलिस ने यह कार्यवाही आज 4 नवंबर को कच्ची बस्ती केशोरायपाटन में की है। जहां से पुलिस ने जुआ खेलते बंटी राठौर, धारा सिंह उर्फ गोलू, नरेश कुमार, सोहेल अख्तर उर्फ कालू, त्रिलोक कुमार, मुस्तकीम अली, शोएब मंसूरी, वसीम अकरम निवासी केशोरायपाटन को गिरफ्तार किया है।

इसी तरह गेंडोली थाना पुलिस ने ताश के पत्तों पर जुआ खेलते 5 जनों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ₹12200 जब्त किए है। पुलिस के अनुसार गत देर रात्रि को ग्राम झालीजी का बराना में ताश के पत्तों पर रुपयों का दावं लगाकर जुआं खेलने की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस ने उक्त कार्यवाही को अंजाम दिया। कार्यवाही के दौरान पुलिस ने मौके से प्रजापत पुत्र महावीर प्रजापत, घनश्याम पुत्र छीतरलाल माली, राकेश कुमार उर्फ राजेश पुत्र छीतरलाल मीणा, कालू लाल पुत्र जगन्नाथ गुर्जर, राजकुमार पुत्र देवकीनंदन लखारा निवासी झालीजी का बराना को गिरफ्तार किया है।

कापरेन थाना पुलिस ने अवैध जुए के खिलाफ कार्यवाही करते हुए ग्राम चारणान में गुरुवार को ताश के पत्तों पर रुपए का दाव लगाकर जुआ खेलते 3 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ₹6050 मय 52 ताश के पत्तों के जप्त किया जाकर 13 आरपीजीओ में मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जा रहा है। पुलिस ने मौके से मदन सुमन पुत्र राम नारायण माली, नहाना पुत्र भैरूलाल मीणा, महावीर प्रसाद पुत्र बद्रीलाल ब्राह्मण निवासी चारणान थाना कापरेन को गिरफ्तार किया है।

वहीं करवर थाना पुलिस ने ताश के पत्तों पर जुआं खेलते 5 जुआरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से ₹5200 जप्त किए हैं। पुलिस ने बुधवार रात को गोल्या की पीपली माल मौजा कल्याणी खेड़ा में ताश के पत्तों पर रुपयों का दाव लगाकर जुआ खेलते 5 जनों को गिरफ्तार किया। जिनमें मदनलाल पुत्र मोतीलाल धाकड़, ओमप्रकाश पुत्र बाबूलाल कोली, कन्हैयालाल पुत्र रामदेव बेरवा, लालचंद पुत्र राम प्रसाद खटीक, मुकेश पुत्र लक्ष्मीचंद रेगर निवासी करवर जिला बूंदी को गिरफ्तार किया गया है।