बूंदी : गांजा तस्करी की अंतरराज्यीय गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार, 387 किलो अवैध गांजा एंव एक ट्रक जप्त

 बरामद गांजे की बाजार कीमत करीब 40 लाख रूपये आंकी गई
 
गांजा तस्करी की अंतरराज्यीय गैंग के चार सदस्य गिरफ्तार

बूंदी। जिले में अवैध नशे के कारोबार के खिलाफ पुलिस ने अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही करते हुए गांजा तस्करी की अंतरराज्यीय गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर 387 किलो अवैध गांजा जप्त किया है। जिसकी बाजार कीमत करीब 40 लाख रूपये आंकी गई है। पुलिस ने अवैध गांजा परिवहन में प्रयुक्त एक ट्रक को भी जप्त किया है। यह गैंग उड़ीसा, बिहार और राजस्थान में गांजा तस्करी का कारोबार कर रही है। पुलिस शेष आरोपियों की तलाश में जुटी है।

truck jupt

एसपी जय यादव ने बताया कि जिले में थानों के निरीक्षण के दौरान आमजन से की गई बातचीत में अवैध गांजा और नशे के कारोबार की शिकायत मिल थी। इसे गंभीरता से लेते हुए गांजा बिक्री के खिलाफ छोटी-छोटी कार्यवाही से मिली सूचनाओं पर बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया है। जिले में फल फूल रहे अवैध मादक पदार्थ गांजा कारोबार के खिलाफ पुलिस ने योजना बनाकर गांजा माफियाओं को पकड़ने के लिए जिला विशेष टीम प्रभारी मुकेश मीणा के सहयोग से सदर थाना अधिकारी मय टीम ने अंतरराज्यीय गांजा तस्कर गैंग से 387 किलो अवैध गांजा पकड़ने में सफलता प्राप्त की। जिसकी बाजार कीमत करीब 40 लाख रूपये आंकी गई है।

उड़ीसा से बूंदी आ रही खेप ऐसे आई पकड़ में
एसपी यादव ने बताया कि मुखबिर एवं तकनीकी विश्लेषण से जिले में बहुत बड़ी मात्रा में राज्य के बाहर से आने वाली गांजे की विशेष खेप को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई। इस पर 2 नवंबर को जिला विशेष टीम थाना प्रभारी सदर आकस्मिक चेकिंग के दौरान मांगली नदी के पास कोटा की तरफ से आ रहे एक ट्रक को रोककर जांच की। ट्रक में चार लोग बैठे मिले। ट्रक की तलाशी ली तो 22 कट्टों में 387 किलो अवैध पदार्थ मिला।

एक ट्रीप में डेढ़ लाख का मुनाफा
पुलिस ने पूछताछ में सामने आया कि यह जिला रायगढ़ उड़ीसा में बाईपास रोड पर मटम नाम के व्यक्ति से गांजा 2 हजार रूपये किलो में ट्रक में लोड कर अमीरलाल उर्फ अमित बिहारी तस्करी कर लेकर आता है। राजू कुमार गांजा खरीद में फाइनेंस करता है। इसे बूंदी व आसपास के जिले में 10-15 हजार रूपये किलो में बेचते है। गांजा सप्लाई के दोरान एक चक्कर में 1.50 लाख रूपये का लाभ होता है। यह लंबे समय से तस्करी में लिप्त है।
पुलिस ने मामले में अमित पुत्र नंदू सिंह यादव उम्र 30 साल निवासी टेकाबीघा थाना बख्तियारपुर जिला पटना बिहार, महेंद्र पुत्र गोपाल मेघवाल उम्र 29 साल निवासी चतरगंज हिंडोली, बहादुर पुत्र धर्मराज मीणा उम्र 22 साल निवासी टोकड़ा हिंडोली, राजू पुत्र गोपाल मेघवाल उम्र 19 साल निवासी चतरगंज थाना हिंडोली जिला बूंदी को गिरफ्तार किया है।

टीम को किया जाएगा सम्मानित
जिला विशेष टीम प्रभारी मुकेश, चंद्रभान सिंह उप निरीक्षक, भंवर सिंह, सत्येंद्र सिंह, हरिराम हेड कांस्टेबल, मुकेश, राजू, गोपाल, धर्मराज, रविंद्र त्यागी चालक, टीकम चंद हेड कानि. प्रभारी साइबर सेल शामिल रहे। सदर पुलिस की टीम में धर्माराम उपनिरीक्षक कार्यवाहक थानाधिकारी, जेठाराम, मायाराम कांस्टेबल, राजेंद्र हेड कांस्टेबल चालक, पुलिस थाना सदर की विशेष भूमिका रही है। उक्त मामले में जिला पुलिस अधीक्षक द्वारा टीम को सम्मानित किया जाएगा।