पुष्कर में स्पा की आड़ में देह व्यापार, 6 युवतियां समेत स्पा मैनेजर और नौकर गिरफ्तार

 
bhudda spa
- पकड़ी गई युवतियां यूपी हरियाणा दिल्ली व  एमपी के रहने वाली पीटा एक्ट में मामला दर्ज
- बोगस ग्राहक बनकर स्पा पहुंची पुलिस युवतियों के मोबाइल जब्त किए

अजमेर। प्रशिक्षु आईपीएस ने पुष्कर पुलिस के साथ पुष्कर में बड़ी कार्यवाही करते हुए स्पा की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंड़ाफोड़ किया। पुलिस ने बोगस ग्राहक भेज कर स्पा से वैश्यावृति में लिप्त 6 युवतियों को धर-दबोचा। साथ ही स्पा के मैनेजर व एक नौकर को भी पकड़ा। सभी के खिलाफ पुलिस ने पीटा एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पकड़ी गई युवतियों में तीन दिल्ली की रहने वाली है। जबकि बाकि तीनों यूपी, हरियाणा व एमपी की रहने वाली बताई गई है।

मुखबीर की सूचना पर प्रशिक्षु आईपीएस सुमित मेहरड़ा के नेतृत्व में थानाधिकारी महावीर शर्मा ने पूरे लवाजमें के साथ गुरूद्वारें के पीछे वामदेव रोड़ स्थित बुद्धा रिलेक्स स्पा में शुक्रवार की शाम छापा मारा। इस दौरान स्पा में देह व्यापार के लिए बुलाई गई दिल्ली, हरियाणा, यूपी व एमपी की 6 युवतियां संदिग्ध अवस्था में मिली। पुलिस ने इन सभी युवतियों को धर-दबोच लिया। साथ ही मौके पर मिले स्पा के मैनेजर अजमेर पालबीछला निवासी योगेश माली व उसके कर्मचारी निकटवर्ती ग्राम गोवलिया निवासी मोनू को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

arrested girls

 थानाधिकारी महावीर शर्मा ने बताया कि बुद्धा रिलेक्स स्पा में बीते लंबे समय से स्पा की आड़ में देह व्यापार चल रहा था। इसकी सूचना पर शुक्रवार की शाम को स्पा में बोगस ग्राहक भेजा गया। ग्राहक ने आरोपित मैनेजर से देह व्यापार के लिए युवतियों का सौदा तय किया। इसी के साथ ग्राहक का इशारा मिलते ही पुलिस ने स्पा में दबिश दी तथा सभी 6 युवतियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के कब्जें से पुलिस ने उनके मोबाइल फोन भी जब्त किए है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ पीटा एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

आरोपियों को पुलिस शनिवार को सक्षम अदालत में पेश करेगी। पुलिस पकड़ी गई युवतियों से पूछताछ कर यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वे कितनें समय से पुष्कर में देह व्यापार कर रही है तथा अब तक उन्हें कौन-कौन सी होटलों में देह व्यापार के लिए बुलाया गया। साथ ही पुलिस यह भी पता लगा रही है कि इस धंधे में और कितनी युवतियां व होटल संचालक शामिल है। प्रारंभिक पूछताछ में यह सामने आया कि पाली निवासी मनोज कुमार ने स्पा के लिए भवन किराए पर ले रखा है। यानी मनोज कुमार स्पा का मुख्य संचालक है। लेकिन पुलिस की छापामार कार्यवाही के दौरान वह स्पा में नहीं मिला।