बनेठा पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में सोप थाना में दर्ज मामले के 9 माह से फरार अभियुक्त को किया गिरफ्तार

 
under NDPS Act
 

टोंक/उनियारा ,(शिवराज मीना)। जिले के उनियारा पुलिस वृत क्षेत्र के बनेठा थाना पुलिस ने गुरूवार को एनडीपीएस एक्ट के 9 माह पूर्व (30 जनवरी 2021) को सोप थाना में दर्ज मामले के फरार एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि 9 माह पूर्व (30 जनवरी 2021) को सोप थाना पुलिस ने गश्त के दौरान एक संदिग्ध स्कॉर्पियो गाड़ी को रूकवाकर चेक करने पर उसमें से 5 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त करके कार में सवार जगदीश मीणा, गणदेव गुर्जर व शैलेंद्र स्वामी को गिरफ्तार किया गया था, उसी समय कार्यवाही में एक आरोपी राजेन्द्र उर्फ राजू उर्फ राजेश मीणा निवासी सिन्दोली जिला दौसा मौके से फरार हो गया था। जिस पर पुलिस ने उक्त 3 गिरफ्तार आरोपियों व 1 फरार आरोपी के खिलाफ धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार अनुसंधान अधिकारी थाना बनेठा के जिम्मे किया गया था।

 जिस पर मामले की गम्भीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक टोंक एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस उप अधीक्षक वृत उनियारा के निर्देशन में मन थानाधिकारी राजमल उपनिरीक्षक के सुपरविजन में फरार आरोपी राजेन्द्र उर्फ राजू उर्फ राजेश मीणा निवासी सिन्दोली जिला दौसा की तलाश के काफी प्रयास किए गए, जिसके गिरफ्तार नहीं होने की सूरत में एसीजेएम न्यायालय उनियारा में पुलिस द्वारा प्रार्थना पत्र पेश कर आरोपी का धारा 37 पुलिस एक्ट के प्रावधान अनुसार गिरफ्तारी वारन्ट प्राप्त किया जाकर आरोपी की तलाश में सहायक उप निरीक्षक बालकिशन, हैड कॉन्स्टेबल नन्दकिशोर, कॉन्स्टेबल दिनेश, मनोहर सिंह की टीम गठित कर आरोपी की तलाश के निर्देश दिए गए। जिस पर पुलिस की गठित टीम ने अथक प्रयास करते हुए आरोपी राजेन्द्र उर्फ राजू उर्फ राजेश (25) पुत्र जगदीश मीणा निवासी सिन्दोली थाना रामगढ़ पचवारा जिला दौसा को विनायका ईलाका थाना भांकरोटा जयपुर से पकड़ कर अनुसंधान पेश किया गया। जहाँ से आरोपी को दर्ज मुकदमा में गिरफ्तार कर अनुसंधान जारी है।