नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने का आरोपी तत्काल गिरफ्तार, 24 घण्टे में अनुसंधान पूर्ण कर पोक्सो कोर्ट में चालान पेश

 
दुष्कर्म करने का आरोपी तत्काल गिरफ्तार
टोंक/बनेठा/उनियारा,(शिवराज मीना/मुजम्मिल सारण)। टोंक जिले के उनियारा वृत के बनेठा थाना पुलिस ने 8 नवंबर 2021 को एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के आरोपी को मात्र 5 घंटे में ही कानूनी शिकंजे में लेकर गिरफ्तार किया गया है। जिसे आज गुरूवार को पोक्सो कोर्ट टोंक में चालान पेश किया गया है। 

जानकारी के अनुसार बनेठा थाना प्रभारी राजमल कुमावत ने बताया कि 9 नवंबर 2021 को थाना बनेठा पर एक नाबालिग पीड़िता के माता-पिता ने उपस्थित होकर एक रिपोर्ट पेश कर बताया कि 8 नवंबर को शाम के समय 5:00 बजे करीब अपनी नाबालिग पुत्री एवं बूढ़ी मां को घर पर छोड़कर रिश्तेदारी में गए हुए थे। इस दौरान पीछे से मौका देखकर देशराज पुत्र किशोर मीणा निवासी मीणों की झोपड़ियां थाना बनेठा ने मकान में प्रवेश कर पीड़िता के साथ जबरदस्ती दुष्कर्म किया। जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अनुसंधान मन थानाधिकारी राजमल उप निरीक्षक द्वारा किया गया।

मामला दर्ज होने के बाद नाबालिग के साथ जघन्य अपराध होने की सूचना मिलने पर प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुभाष चंद्र मिश्रा के आदेशानुसार पुलिस वृताधिकारी उनियारा प्रदीप गोयल के निर्देशन में मन थानाधिकारी राजमल कुमावत थाना बनेठा के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक बालकिशन शर्मा हेड कॉन्स्टेबल नंदकिशोर, राजेश कॉन्स्टेबल, जितेंद्र कॉन्स्टेबल महेश कॉन्स्टेबल व प्रियंका महिला कॉन्स्टेबल की अलग-अलग टीमें गठित कर प्रकरण में वांछित मुलजिम देशराज पुत्र किशोर मीणा निवासी मीणों की झोपड़ियां थाना बनेठा जिला टोंक को मात्र 5 घण्टों में कानून के शिकंजे में लेते हुए गिरफ्तार कर महज 24 घण्टों में विधिक अनुसंधान पूर्ण कर मुलजिम देशराज के विरुद्ध धारा 376, 376(2),(N),376,(3), 450 आईपीसी व 3/4, 5/6 पोक्सो एक्ट प्रमाणित पाया जाने पर विशिष्ट न्यायाधीश लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 न्यायालय टोंक में गुरूवार को चालान पेश किया गया। प्रकरण को केस ऑफिसर स्कीम के तहत लिए जाने की प्रक्रिया जारी है।