in

राजस्थान के इन हिस्सों में फिर से बारिश की संभावना, इस दिन बदलेगा मौसम

Chance of rain again in these parts of Rajasthan weather will change on this day

Jaipur. (Rain Chances In Rajasthan)- राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने के साथ ही पिछले 24 घंटे में प्रदेश में एक बार फिर सूर्यदेव के तेवर हावी होते नजर आ रहे हैं। ऐसे में तापमान (Temperature) में तीन से चार डिग्री की वृद्धी दर्ज की गई है। बाड़मेर का पारा 36.5, बीकानेर का 35, जैसलमेर का 35.5, श्रीगंगानगर का 34.5, पिलानी का 33, जयपुर का पारा 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर मौसम विभाग (Jaipur Meteorological Department) की माने तो, पश्चिमी विक्षोभ के असर के कम होते ही आने वाले तीन-चार दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना हैं और अधिकतम पारा दो से चार डिग्री तक बढऩे की संभावना हैं। राज्य में रविवार तक पारा बढऩे की संभावना है। लेकिन इसके बाद 13-14 मार्च से फिर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसके कारण एक सप्ताह के बाद मौसम में फिर से बदलाव नजर आ सकता है और राज्य में फिर बारिश और आंधी- बारिश, ओलावृष्टि का दौर देखने को मिलने की संभावना हैं।

सोमवार दोपहर से राजस्थान के पूर्वी हिस्सों में भरतपुर, जयपुर, अलवर, धौलपुर, करौली, दौसा, सवाई माधोपुर क्षेत्र में अच्छी बारिश और कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने की संभावना है। कुछ स्थानों पर 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की भी संभावना हैं।

IMD के अनुसार 13 से 18 मार्च के बीच देश के मध्य, पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में मौसम बिगड़ेगा। उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में थोडा पारा गिरने के भी चांस है। बारिश और ओलावृष्टि से स्थिति फसलों के लिए विनाशकारी साबित हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Your face will start glowing in a month just apply this oil before sleeping

एक महीने में चमकने लगेगा आपका चेहरा, बस सोने से पहले लगाये यह तेल

Investment Plan - This bank is giving customers a great chance to become a millionaire

Investment Plan – यह बैंक ग्राहकों को दे रहा लखपति बनने का शानदार मौका