'चीफ कैंडी ऑफिसर' की निकली वेकेंसी, टॉफी खाकर टेस्ट बताएं, हर महीने मिलेगी 6.5 लाख रुपये सैलरी!

 
Vacancy out of 'Chief Candy Officer', tell the test by eating toffee, will get salary of 6.5 lakh rupees every month!

कैंडी खाने के शौकीन लोगों के लिए जॉब (Jobs for candy lovers) आवेदन करने की अंतिम तारीख नजदीक आ चुकी है। अगर आप टॉफी खाने के शौकीन हैं तो ये नौकरी आपकी ड्रीम जॉब हो सकती है। दरअसल, एक कंपनी कैंडी खाने के बदले लाखों रुपये सैलरी वाली जॉब ऑफर (In lieu of eating company candy, job offer worth lakhs of rupees) कर रही है, candy funhouse ने बाकायदा इसके लिए विज्ञापन भी दिया है। इस नौकरी के लिए उम्र की सीमा नहीं है। 5 साल का बच्चा भी इस जॉब के लिए आवेदन कर सकता है। हालांकि, पैरेंट्स की इजाजत जरूरी है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। 

कैंडी फनहाउस (candy funhouse) नाम की ये कंपनी अपने यहां ऐसे कर्मचारी रखना चाहती है, जिन्हें कैंडीज खाना पसंद हो और वो कैंडी के टेस्ट (स्वाद) को एक्सप्लोर कर सकें।
कर्मचारी को कैंडीज को टेस्ट करके उसके स्वाद के बारे में रिव्यू देना होगा। मतलब, कर्मचारी का काम
Taste Tester  का होगा। उसे कैंडी का टेस्ट बताने के बदले पैसे दिए जाएंगे, वो भी 78 लाख रुपये सालाना। यानी महीने के करीब 6.5 लाख रुपये।

ये ऑनलाइन रीटेल कंपनी कनाडा में स्थित है, जो अपने कर्मचारियों को साल भर कैंडी खाने के बदले 78 लाख की सैलरी देगी। कंपनी की ओर से ऑफर की जा रही इस जॉब का नाम  चीफ कैंडी ऑफिसर  है। जॉब के लिए कर्मचारी को ऑफिस भी नहीं जाना होगा, वो ये काम घर से ही कर सकते हैं। कंपनी के लिंक्डइन पोस्ट के अनुसार, चुने गए आवेदक हर महीने लगभग 3,500 उत्पादों के स्वाद का परीक्षण करेंगे। 


ये है योग्यता 
CNBC की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नौकरी के लिए उम्र की सीमा नहीं है। 5 साल का बच्चा भी इस जॉब के लिए आवेदन कर सकता है। हालांकि, पैरेंट्स की इजाजत जरूरी है। इसके अलावा आवेदक को उत्तरी अमेरिका का निवासी होना चाहिए और कैंडी प्रेमी होना चाहिए। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त है। 
कैंडी फनहाउस के
CEO के अनुसार, उन्हें इस विज्ञापन पर बढ़िया रेस्पॉन्स मिल रहा है और बहुत से लोग उन्हें जॉब एप्लिकेशन भेज रहे हैं। सोशल मीडिया पर भी इस जॉब ऑफर की काफी चर्चा हो रही है। 

वहीं, अमेरिकी कृषि और स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग द्वारा जारी आहार दिशानिर्देशों के अनुसार, इस जॉब में कर्मचारी को रोजाना तय मात्रा से पांच गुना अधिक शुगर का सेवन करना पड़ सकता है।