in

कोटा : युवक ने अपनी प्रेमिका को कॉल कर कहा कि मम्मी की कसम, मर जाऊंगा और जहर पीकर जान दे दी

कोटा। एक युवक ने अपनी प्रेमिका को कॉल कर कहा कि मम्मी की कसम खा के कह रहा हूं, मर जाऊंगा। बहुत परेशान हो गया हूं, मरने जा रहा हूं। इसके बाद युवक ने जहर पीकर जान दे दी (young man died by drinking poison)। परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मामला कोटा के नयापुरा क्षेत्र के कायन हाउस का है। वहीं, मृतक के पिता ने यह भी आरोप लगाया है कि लड़की के पिता की धमकियों से परेशान होकर उनके बेटे ने जान दी है। परिजनों ने मृतक और उसकी प्रेमिका की कॉल रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के अनुसार 23 साल का अभिषेक वर्मा एक ट्रैवल एजेंसी में मैनेजर है। उसी के मोहल्ले में उसकी 22 साल की प्रेमिका रहती है। दोनों बचपन में एक ही स्कूल में जाकर पढ़ाई करते थे और तभी से एक दूसरे को जानते थे। जिसके बाद दोनों में दोस्ती हो गई फिर वे एक दूसरे को पसंद करने लगे। पिछले छह साल से दोनों रिश्ते में थे और शादी भी करना चाहते थे। 

बताया जा रहा है कि अभिषेक ने एक साल पहले परिवार वालों के सामने शादी का प्रस्ताव भी रखा था। उसके परिवार वाले दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए थे, लेकिन लड़की के परिजनों ने मना कर दिया था। अभिषेक के परिजनों का आरोप है कि इसके बाद से लड़की के परिवार वाले उसे धमका रहे थे। 

गुरुवार रात को अभिषेक और उसकी प्रेमिका के बीच फोन पर बात हुई थी। इस दौरान अभिषेक ने उससे कहा कि तुम बात क्यों नहीं करती हो, तुमने अपना फोन भी बंद कर लिया। मम्मी कसम खा के कह रहा हूं, मर जाऊंगा। बहुत परेशान हो गया हूं, मरने जा रहा हूं। इसके बाद युवक ने जहर पी लिया। 

सुबह चार बजे पड़ोसियों ने घर का दरवाजा खटखटाया और बताया कि अभिषेक बाहर बेहोश पड़ा है। परिजन उसे अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अभिषेक के पिता भोजराज वर्मा पेशे से टेलर है। उन्होंने लड़की के पिता और भाई के खिलाफ नयापुरा थाने में केस दर्ज कराया है।

एक साल पहले अभिषेक ने शादी का प्रस्ताव रखा को लड़की के घरवालों ने इनकार कर दिया था। जिसके बाद से उन्हें दोनों के प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी लग गई थी। आरोप है कि लड़की के परिवार वालों ने अपने बेटी को अभिषेक से दूर रहने के लिए कहा था, लेकिन इसके बाद भी वह उससे मिलती रही। इधर, लड़की के पिता और भाई अभिषेक को भी लगातार धमकियां दे रहे थे।

लड़की पर उसके घरवालों को दबाव था। जिस कारण करीब दो महीने से दोनों न तो ज्यादा बात कर पा रहे थे और न ही मिल पा रहे थे। इस बात से अभिषेक बहुत परेशान चल रहा था। आत्महत्या से पहले उसने अपनी प्रेमिका से बात की और उसे बताकर जहर खा लिया। मृतक के परिवार ने अभिषेक और उसकी प्रेमिका की बातचीत और लड़की के पिता के धमकाने की रिकॉर्डिंग पुलिस को सौंपी है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।  

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उदयपुर रेलवे ट्रैक ब्लास्ट के 2 आरोपी एटीएस ने किये गिरफ्तार, 1 नाबालिग निरुद्ध…एक हिरासत में

राष्ट्रीय महिला आयोग ने कहा, राजस्थान के कुछ जिलों में युवा लड़कियों को जबरन गलत काम में धकेले जाने के पर्याप्त सबूत