in

कोटा राउंड टेबल का सेवा सप्ताह के तहत शिक्षा, समाज सेवा और पौधारोपण सहित कई कार्य हुए आयोजित


कोटा, (विशाल उपाध्याया)। पिछले लगभग 8 वर्षाे से कोटा मे कार्यरत समाजसेवी संस्था राउंड टेबल इंडिया कोटा शहर में 3 ईकाईयों में कार्य (Social work organization Round Table India work in 3 units in Kota city) कर रही है। राउंड टेबल -281, राउंड टेबल -306, राउंड टेबल -358, समाजसेवा के विभिन्न प्रोजेक्ट के माध्यम से जनसेवा में जुटी है। कोटा शहर के सरकारी स्कूल के कायाकल्प में जुटी राउंड टेबल की ईकाईयां राजकीय विद्यालय में नवीन भवन, कक्ष जीर्णाेधार, कक्षा-कक्ष, शौचालय आधुनिकरण की सभी आवश्यकताओं सहित निर्माण करवाते है।

राउंड टेलब द्वारा कोटा संभाग के 50 से अधिक राजकीय विद्यालय में कक्षों का निर्माण किया जा चुका है। राउंड टेबल -358 के अध्यक्ष सिद्धार्थ गौत्तम ने बताया कि टेबल  द्वारा आवंली रोजडी में उच्च प्राथमिक विद्यालय कक्षाओं एवं शौचालय निर्माण का कार्य 22 लाख की लागत से संचालित हो रहा है जनवरी माह मे इसका कार्य पूर्ण हो जाएगा।

राउंड टेबल -281 के अध्यक्ष गौरव गोयल ने बताया कि उच्च माध्यमिक विद्यालय अम्बेडकर नगर कुन्हाडी में 6 कक्षाआंे व 1 शौचालय का कार्य 45 लाख की लागत से संचालित है जिसका कार्य दिसम्बर माह में पूर्ण होने वाला है। राउंड टेबल -306 के अध्यक्ष अमन आचार्य ने बताया कि आवसीय मण्डल कुन्हाडी में 19 लाख की लागत से उच्च माध्यमिक विद्यालय में 4 कक्षाओ के निर्माण कार्य जारी है।

सेवा सप्ताह का आयोजन
सिद्धार्थ गौत्तम ने बताया कि राउण्ड टेबल द्वारा राउण्ड टेबल सप्ताह के अंतर्गत सेवा सप्ताह का आयोजन किया गया। जिसमें 13 नवम्बर से 17 नवम्बर तक विभिन्न सेवाकार्य किए गए। 13 नवम्बर को केशवपुरा के राजकीय विद्यालय में स्टेशनरी वितरण कर बच्चों के चहरे पर प्रसन्नता लाई गई।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बागवानी फसलों से किसान अपनी आमदनी कैसे बढ़ायें, एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन

किंग एंड क्वीन थीम पर हुआ अग्रवाल फ्रेंड्स क्लब का दिवाली मिलन समारोह,सदाबहार गानों पर झूमे सदस्य