in

रेजोनेंस के स्टार्ट में अब तक 1.5 लाख विद्यार्थी हुए सम्मिलित, रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 2 दिसंबर

कोटा। देश में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी (preparation for competitive exams) के लिए अग्रणी संस्थान रेजोनेंस के स्टूडेंट टैलेंट रिवार्ड टेस्ट (STaRT) में अब तक 1.5 लाख विद्यार्थी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले चुके हैं । इस उत्साह को देखते हुए संस्थान ने ऑनलाइन स्टार्ट परीक्षा की अंतिम तारीख बढ़ाने का निर्णय लिया है जो कि अब 4 दिसंबर रखी गई है। इस परीक्षा में कक्षा 6 से लेकर 12 तक के सभी संकायों के विद्यार्थी भाग ले सकते हैं।

जिन भी विद्यार्थियों ने अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वह www.resostart.in पर जाकर 2 दिसंबर से पहले रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से स्कूल के विद्यार्थियों को राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का आंकलन करने का अवसर मिलता है साथ ही इसमें कुल 2000 विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा ।

परीक्षा के माध्यम से 1 करोड़ रुपए के पुरस्कार दिए जाएंगे जिसमें कैश रिवार्ड, एजुकेशनल टूर एवं विशेष पुरस्कार सम्मिलित हैं विशेष पुरस्कारों में लैपटॉप, डेस्कटॉप, टेबलेट, स्मार्ट फ़ोन, स्मार्ट वॉच इत्यादि सम्मिलित हैं साथ ही इस परीक्षा के माध्यम से ₹60 करोड़ तक की स्कॉलरशिप की घोषणा भी की है। स्कूल अपने विद्यार्थियों की भागीदारी के लिए 9352676055 या 0744-2777777 पर कॉल कर सकते हैं।
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जन आक्रोश रैलियों के माध्यम से भाजपा, जन संकट बनीं कांग्रेस सरकार के विरुद्ध व्यापक जन जागरण करेगी- अरविन्द सिसोदिया

समाज सेविका शिक्षाविद स्व. दुर्गावती के निधन पर दी भावभीनी श्रद्धांजलि