in

मणिकर्णिका दौड़ में युवतियों ने दिखाया जोश, उमड़ा राष्ट्रवाद का ज्वार


कोटा, (विशाल उपाध्याय)। राष्ट्र सेविका समिति की ओर से महारानी लक्ष्मीबाई के जन्म जयंती सप्ताह पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में रविवार को मणिकर्णिका दौड़ आयोजित की गई। दौड़ बारहद्वारी से प्रारंभ होकर जैन दिवाकर चिकित्सालय, गीता भवन, सेवन वंडर्स के सामने से किशोर सागर तालाब की परिक्रमा करते हुए बारादरी पर ही  संपन्न हुई। इस दौरान बालिकाएं, तरुणियां एवं महिलाएं दौड़ में जोश प्रकट कर रही थी। 

वहीं वंदेमातरम और भारत माता के जयकारों से राष्ट्रवाद उमड़ रहा था। इस दौरान मुख्य अतिथि नीता डांगी रहीं। विशिष्ट अतिथि कबड्डी की नेशनल चौंपियन दीपिका थी। इस अवसर पर प्रथम संस्कृति, द्वितीय सोना, तृतीय लविसका रही। जिन्हें अतिथियों ने स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम में अतिथियों ने कहा कि आज के समय की पुकार है कि प्रत्येक बालिका महारानी लक्ष्मीबाई के व्यक्तित्व और वीरता को धारण करें, तभी समाज की कुरीतियों का डटकर सामना कर सकती है। राष्ट्र सेविका समिति की प्रान्त प्रचार सह प्रमुख रीना शुक्ला ने बताया कि आयोजन में सोनल गोयल, मधु दीदी, वंदना दीदी, श्वेता दीदी, कविता दीदी, रितु गोयल दीदी, चेतना दीदी,पल्लवी दीदी, सुनीता सांवरिया दीदी, सौम्या दीदी, जोली गोयल, प्रीति अग्रवाल समेत विभिन्न युवतियां, तरुणियां और महिलाएं उपस्थित रही।
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

डम्पर-बाईक से हुए सडक हादसे में गम्भीर घायल महिला ने ईलाज के दौरान जयपुर में तोड़ा दम

देर रात को भी कायम रहता है सेवा का जज्बा,टीम जीवनदाता के प्रयास से रात 3 बजे अतुल विजय ने की एसडीपी डोनेट