in

अनोखा प्रदर्शन : किसानों ने विरोध में भारत जोड़ो यात्रा मार्ग पर बिखेरे लहसुन, राहुल गांधी को वादा याद दिलाने आये थे

कोटा। राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Rahul Gandhi’s India Jodo tour) गुरूवार को कोटा में पहुंची, कोटा में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भारतीय किसान संघ ने राहुल गांधी के सामने अनोखा प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी की (Bhartiya Kisan Sangh raised slogans in front of Rahul Gandhi in a unique demonstration)। भारतीय किसान संघ पहले ही यह बात कह चुका था कि जब राहुल गांधी कोटा में आएंगे और यात्रा कोटा से निकलेगी तो राहुल गांधी से वह मुलाकात करेंगे और उन्हें उनका वादा याद दिलवाएंगे।

लेकिन राहुल गांधी से किसान संघ के लोगों को मिलने नहीं दिया गया। इससे गुस्साए किसानों ने कोटा जिले के एरोड्रम सर्किल के पास भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी कर और भारत जोड़ो यात्रा के रूट पर लहसुन बिखेर दिए।

इसके अलावा किसान हाथों में लहसुन की माला लिए हुए भी थे। जैसे ही यात्रा कोटा में पहुंची कार्यकर्ताओं ने लहसुन की मालाएं हवा में लहराना शुरू कर दिया।हालांकि  यात्रा को संचालित करने के लिए वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें यात्रा से दूर रखा, जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने हवा में ज्ञापन की कॉपी भी लहरायी। इस मामले को लेकर किसान संघ के कार्यकर्ताओं से प्रदेश सरकार ने वादा किया था कि सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ होगा जो नहीं हुआ।

बता दें कि राजस्थान में तकरीबन 95 फीसदी किसानों ने बैंक से कर्ज लिया हुआ है। इनमें सरकारी और गैर सरकारी, निजी, ओवरसीज, राष्ट्रीयकृत बैंक लोन शामिल हैं। लोन को लेकर सरकार ने केवल सहकारी बैंकों के लोन ही माफ किए हैं, लेकिन सरकारी बैंकों का कर्ज किसानों को जमीन बेचकर चुकाना पड़ा है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोटा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में उमड़ा जन सैलाब, कोटा के विकास को देखकर अभिभूत, शान्ति धारीवाल की सराहना

जयपुर : बेकाबू बस ने सड़क पर खड़ी बहन और दो भाई समेत तीन को कुचला, तीनों कि मौत