in ,

जोधपुर : कक्षा 9 पढ़ने वाली 12 साल की नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, 10वीं के 3 छात्रो ने किया था दुष्कर्म

जोधपुर : कक्षा 9 पढ़ने वाली 12 साल की नाबालिग ने दिया बच्चे को जन्म, 10वीं के 3 छात्रो ने किया था दुष्कर्म

जोधपुर। जिले में 12 साल की एक नाबालिग ने अस्पताल में बच्चे को जन्म दिया (A 12-year-old minor gave birth to a child in the hospital) है। बताया जा रहा है कि रविवार की रात जोधपुर के एक अस्पताल में बच्चे को जन्म देने वाली नाबालिग को नजदीकी शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मां और बच्चे दोनों की स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है।

पुलिस उप अधीक्षक राजूराम चौधरी ने बताया कि नाबालिग 9वीं क्लास में पढ़ती है और उसके साथ उसके तीन सीनियरों छात्रों ने दुष्कर्म किया था। तीनों आरोपी छात्र 10वीं क्लास में पढ़ते थे। बताया जा रहा है कि नौ महीने पहले जब लड़की स्कूल से अपना होमवर्क चेक करा वापस लौट रही थी तब इन तीनों लड़कों ने लड़की के साथ दुष्कर्म किया था। पुलिस ने बताया कि इस मामले में केस दर्ज कर मामले में जांच शुरू कर दी है।

हालांकि, पुलिस को नाबालिग के बयानों में विरोधाभास भी नजर आया है। पुलिस का कहना है कि लड़की जिस वक्त अपने साथ दुष्कर्म होने की बात कह रही है उस वक्त स्कूल कोरोना महामारी की वजह से बंद थे। पुलिस घटना स्थल को लेकर भी जांच-पड़ताल कर रही है। इस मामले में राजस्थान की बाल अधिकार आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने पीड़ित नाबालिग से मुलाकात की है। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि पीड़िता 9वीं क्लास की छात्रा है। लड़की ने उन्हें बताया कि 3-4 लोगों ने एक जीप में उसका अपहरण किया और फिर उसके साथ दुष्कर्म किया।

परिवार को इस बात की जानकारी तब मिली जब लड़की के पेट में दर्द शुरू हुआ। लड़की को इसके बाद तुरंत अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सकों ने परिजनों को बताया कि वो गर्भवती है। संगीता बेनिवाल ने बताया कि पीड़ित ने एक दिन पहले एक आरोपी की पहचान की थी लेकिन बाद में लड़की अपनी बात से मुकर गई। इधर पीड़िता की मां ने बच्ची को अपने साथ रखने से इनकार कर दिया। जिसके बाद बाल कल्याण कमेटी को बच्चे और उसकी मां की देखभाल के लिए कहा गया है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भीलवाड़ा : घर में सो रहे व्यापारी का पहले गला रेता, फिर गोली मार कर दी हत्या, राखी मनाने गया था परिवार

बाड़मेर : तालाब में डूबने से दो सगे भाई समेत 3 बच्चों की मौत, अलसुबह निकाले शव