in

बाड़मेर: एक युवक को बंधक बनाकर 70 लाख रूपये फिरौती की मांग, आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

बाड़मेर: एक युवक को बंधक बनाकर 70 लाख रूपये फिरौती की मांग, आरोपी पति-पत्नी गिरफ्तार

बाड़मेर। जिले के सदर थाना इलाके में एक व्यक्ति को बंधक बनाकर 70 लाख रूपये फिरौती की मांग की वारदात का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि पुलिस थाना सदर इलाके में पति पत्नी द्वारा मिलकर कृषि मंडी के एक कर्मचारी को झांसे में लेकर अपने घर बुलाकर बंधक बनाकर उससे 70 लाख की फिरौती मांगने की वारदात का खुलासा करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरपत सिंह, वृत्ता अधिकारी बाड़मेर आनंद सिंह के सुपर विजन में लील सिंह थाना अधिकारी सदर के नेतृत्व में टीम का गठन कर कार्यवाही करते हुए उक्त वारदात का खुलासा कर अपहर्ता को मुलजिमान के चुंगल से छुड़ाकर पति-पत्नी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि मनोज कुमार पुत्र दाऊदयाल महेश्वरी निवासी हाई स्कूल के सामने बाड़मेर थाना कोतवाली बाड़मेर ने सदर थाना पुलिस को रिपोर्ट पेश की कि मेरा भाई घनश्याम, हीराराम जाट निवासी ग्राम देवरिया हाल रामनगर बाड़मेर से 2 लाख रूपये उधार मांग रहा था जो पैसे हीराराम द्वारा मेरे भाई को देने की बात कह कर फोन कर अपने राम नगर बाड़मेर घर बुलाया। जिस पर मेरा भाई अपनी मोटरसाइकिल लेकर हीराराम के निवास पर गया तो मेरे भाई घनश्याम को हीराराम और उसकी पत्नी ने भय में डालकर एवं उसको कमरे में बंधक बनाकर उसको छुड़ाने की एवज में घनश्याम से हीराराम व उसकी पत्नी ने 70 लाख रुपये फिरौती की मांग की। उक्त फिरौती की राशि नहीं देने पर उसको जान से मारने व बलात्कार के झूंठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी।

जिस पर पुलिस थाना सदर बाड़मेर में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया। अनुसंधान टीम ने परिवादी मनोज कुमार को साथ लेकर अपहर्ता घनश्याम महेश्वरी, मुलजिमान हीराराम पुत्र चेनाराम जाट निवासी रामदेरिया व उसकी पत्नी की तलाश शुरू की गई, इसी दौरान परिवादी के पास आरोपी हीराराम का फोन आया कि आप अगर 30 लाख लेकर पंजाब नेशनल बैंक के सामने आ जाते हो तो आपके भाई को छोड़ देंगे नहीं तो तेरे भाई के खिलाफ बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा कर देंगे।

जिस पर परिवादी से हुई मुलजिम की वार्ता अनुसार गठित टीम परिवादी के हमराह पंजाब नेशनल बैंक के पास पहुंचे जहां आरोपी हीराराम, अपहर्ता घनश्याम की मोटरसाइकिल लेकर खड़ा मिला, परिवादी द्वारा इशारा करने पर उक्त हीराराम को दस्तियाब कर अपहर्ता के बारे में पूछने पर उसने अपने रामनगर बाड़मेर किराए के मकान के एक कमरे में बंद कर रखा है। जिस पर आरोपी हीराराम को साथ लेकर उसके मकान पर पहुंचने पर एक कमरे में अपहर्ता घनश्याम को बंधक बना रखा था तथा कमरे के बाहर उसकी औरत खड़ी थी। पुलिस ने अपहर्ता घनश्याम को मुलजिमों के चुंगल से छुडाकर आरोपी हीराराम व उसकी पत्नी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की ।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जोधपुर : नाबालिग को डरा धमकाकर किया दुष्कर्म, बीच बचाव करने आई छोटी बहन से भी की छेड़छाड़ और मारपीट

बीकानेर के नोखा में क्रूजर और ट्रेलर की आमने-सामने भिड़ंत में 11 की मौत, 7 जने घायल