in

हेड मास्टर की बिगड़ी नियत, महिला टीचर से की अश्लील हरकत, बाइक पर बैठाकर की छेड़छाड़

भरतपुर। जिले के कुम्हेर क्षेत्र के नगला ग्यासिया में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय (Government Upper Primary School located in Nagla Gyasia of Kumher region) की एक अध्यापिका ने अपने ही स्कूल के हेड मास्टर के खिलाफ कुम्हेर थाने में छेड़छाड़ करने सहित जबदस्ती करने का मामला दर्ज कराया (The teacher filed a case against the head master of her own school for coercion, including molesting, at the Kumher police station.)है।

दर्ज मामले में पीड़िता अध्यापिका ने बताया कि वह 14 मार्च को में जब स्कूल गई थी तो स्कूल के हेड मास्टर रामसिंह ने कहा कि तुम्हे हाकिम सिंह ने बुलाया है जिस पर विश्वास करते हुए वह हैड मास्टर के साथ बाइक पर बैठकर आ रही थी। बाइक सवार हेड मास्टर ने अपनी बाइक को हेलक की ओर ना ले जाते हुए सेह बावेन के रास्ते पर ले जाने लगा तो अध्यापिका ने रास्ता गलत होना बताया। इस पर उसने कहा कि हाकिम सिंह आगे मिलेंगे वो उसे जंगलों की ओर ले गया और उसका हाथ पकड़ते हुए उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। पीड़ित शिक्षिका जैसे तैसे वहां से बच कर निकली। उसके बाद 24 मार्च को हाफ टाइम में हैड मास्टर ने स्कूल में ही उसका हाथ पकड़कर उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए गलत कार्य के लिए दबाब बनाया। 

ग्रीष्म काल की छुट्टियों के बाद वह एक जुलाई को पुनः स्कूल आई तो हेड मास्टर रामसिंह ने ये कहते कि तेरे बिना मेरी छुट्टी मुश्किल से कटी है, मुझे पकड़ लिया और मेरे साथ बुरी नीयत से छेड़छाड़ करने लगा। हैड मास्टर द्वारा बार बार ऐसे हरकत किए जाने से परेशान होकर उसने घटना के बारे में अपने पिता की बताया और कुम्हेर थाने में हैड मास्टर के खिलाफ मामला दर्ज कराया। वहीं, हाकिम सिंह ने बताया कि नगला ग्यासिया का स्कूल मेरे अधीन आता है पर मैंने कभी किसी को नही बुलाया।

प्रारम्भिक जिला शिक्षा अधिकारी रामेश्वयरदयाल बंसल ने बताया कि नगला ग्यासिया के स्कूल के हैड मास्टर के खिलाफ कुम्हेर थाने में छेड़छाड़ का मामला दर्ज हुआ है। पीड़िता दर्ज प्रकरण की कॉपी और शिकायती पत्र प्रेषित करेगी तो हैड मास्टर के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। ये स्कूल प्रारम्भिक शिक्षा विभाग के तहत आता है सम्बंधित अधिकारी को नियमानुसार कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिये है। 
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जोधपुर: 2 ट्रेलर की भिड़ंत के बाद लगी भीषण आग, 3 जने जिंदा जले, मृतको में चालक-खलासी

पुलिस से जुड़ी समस्याओं को जानने पुलिस अधीक्षक पहुंची आमजन के बीच, आमजन से थानों पर जाकर हुई रूबरू