in

आईएएस अधिकारी रेणु जयपाल ने आयुक्त महिला अधिकारिता का पदभार ग्रहण किया- ऑपरेशन अस्मिता होगा शुरू

जयपुर। आईएएस अधिकारी रेणु जयपाल (IAS officer Renu Jaipal) ने गुरूवार को आयुक्त महिला अधिकारिता का पदभार ग्रहण कर लिया (took over the charge of commissioner women’s empowerment)। रेणु इससे पूर्व बूंदी जिला कलेक्टर के पद पर कार्यरत थी (Earlier, Renu was working as District Collector of Bundi.)। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रूढ़िवादिता और कुप्रथाओं को खत्म करने के लिए विभाग की ओर से प्रयास किए जाएंगे। बूंदी जिले में सफलतापूर्वक शुरू किया गया ऑपरेशन अस्मिता जल्द ही प्रदेश स्तर पर भी शुरू किया जाएगा। इसके साथ ही महिला अधिकारिता की ओर से आदिवासी महिलाओं को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जाएगा।

आयुक्त महिला अधिकारिता रेणु जयपाल ने बताया कि महिला अधिकारिता आयुक्तालय के अन्तर्गत जो भी राज्य सरकार के कार्यक्रम चल रहे हैं उन्हें प्रतिबद्धता के साथ लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आई एम शक्ति उड़ान योजना महत्वपूर्ण है जिसमें महिलाओं को निःशुल्क सेनेटरी नेपकिन वितरण किया जा रहा है। मेरा प्रयास होगा कि उड़ान योजना से सफलता पूर्वक किशोरियों और महिलाओं को जोड़ा जाए।

इसी प्रकार अभी हाल ही में तैयार की गई महिला नीति को अच्छी तरह क्रियान्वित करवाने का कार्य किया जाएगा। आई एम शक्ति उद्यम प्रोत्साहन योजना के तहत अधिक से अधिक महिलाओं को सरलता से ऋण दिलवाये जाने के लिए कार्य किया जाएगा। मुख्यमंत्री वर्क फ्रॉम होम को लागू करवाने का कार्य किया जाएगा।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

IISER New Campus built by renowned infrastructure developers – NKG Infrastructure Ltd.

प्रशासन शहरों के संग अभियान में दिए जाएं अधिक से अधिक पट्टे- मुख्यमंत्री