in

पति ने महिला कांस्टेबल को प्रेमी के साथ पकड़ा, पत्नी बौली- मेरा प्रेमी है, मैं कुछ भी करूं, तुम्हें इससे क्या मतबल


जयपुर। राजधानी जयपुर में एक पति ने सीआईडी-सीबी में तैनात एक महिला पुलिसकर्मी के खिलाफ मामला दर्ज (Case registered against woman policeman) कराया है। कानोता थाने में दर्ज एफआईआर में पति ने महिला कांस्टेबल पर धोखाधड़ी और चोरी के आरोप लगाए (Husband accuses female constable of cheating and theft) हैं। पति ने पुलिस को सौपी रिपोर्ट में बताया कि उसकी पत्नी का प्रेमी है। उसने अपनी पत्नी को उसके प्रेमी के साथ पकड़ लिया था। इस पर पत्नी ने उससे कहा कि मैं कुछ भी करूं, तुम्हें इससे कोई मतलब नहीं। अब पति ने आरोपी पत्नी के खिलाफ केस दर्ज कराया है। 

जानकारी के अनुसार, मामला जयपुर के सदर बाजार कानोता इलाके का है। अलवर के राजगढ में रहने वाला 32 वर्षीय युवक कानोता थाना इलाके में अपनी पत्नी के साथ रहता है। वह डाक विभाग में पोस्टल असिस्टेंट के पद पर तैनात है। युवक ने पुलिस को बताया कि सीआईडी-सीबी में तैनात महिला पुलिस कांस्टेबल से उसकी दोस्ती अक्टूबर 2020 में फेसबुक के जरिए हुई थी। जिसके बाद दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे और शादी करने का फैसला किया। 25 नवंबर 2020 को दोनों ने शादी कर ली। कोरोना काल होने के कारण शादी सिर्फ 15 लोगों की मौजूदगी में हुई थी। जिसके बाद दोनों जयपुर में रहने लगे।

पति ने आरोप लगाया कि शादी के कुछ दिन बाद पत्नी उसके माता-पिता के साथ अभद्रता करने लगी। आखिर में तंग आकर माता-पिता गांव चले गए। जोधपुर में उसकी पोस्टिंग के दौरान वह घर में अकेली रहने लगी, आने पर लड़ाई-झगड़ा भी करने लगी। पति ने पुलिस को बताया कि इसके उसने पत्नी के बारे में जांच पड़ताल की तो कई चौंकाने वाले खुलासे हुए। पता चला कि वह पहले से एक शादी कर पति को छोड़ चुकी है। पहली शादी से पहले उसका एक प्रेमी था जिसके साथ वह रहती थी। बाद में मांगें पूरी नहीं होने पर उसने प्रेमी के खिलाफ दुष्कर्म का केस दर्ज कराकर उसे जेल भिजवा दिया।

रिपोर्ट के अनुसार मई 2021 को पीड़ित की पत्नी गर्भवती हुई तो उसके माता-पिता उसकी देखभाल ले लिए गांव से जयपुर आ गए, लेकिन पत्नी ने मारपीट और गाली-गलौज कर उन्हें बाहर निकाल दिया। साथ ही पति और उसके माता-पिता को जेल भिजवाने की धमकी भी दी। जून महीने में महिला कांस्टेबल का पति अचानक जोधपुर से अपने घर जयपुर आ गया। इस दौरान उसने अपनी पत्नी को उसके दोस्त के साथ संदिग्ध हालत में पकड़ लिया। विरोध करने पर दोनों ने पीड़ित के साथ मारपीट की। उसकी पत्नी ने उससे कहा कि यह मेरा प्रेमी है, मैं कुछ भी करूं, तुम्हें इससे कोई मतबल नहीं है। अब मैं तुम्हारे साथ संबंध नहीं रखना चाहती। जिसके बाद पीड़ित पति वापस जोधपुर लौट गया।

11 जुलाई को वह वापस जयपुर लौटा तो उसे पता चला कि उसकी पत्नी घर छोड़कर चली गई है। महेश नगर में किराए पर कमरा लेकर वह अपने प्रेमी के साथ रह रही है। फोन करने पर उसकी पत्नी ने उससे कहा कि 15 लाख रुपये दो नहीं दो तेरी नौकरी छुड़वा दूंगी। जिसके बाद से पीड़ित पति पत्नी के डर से उसे आठ लाख रुपये दे चुका है। पति ने पुलिस को दी शिकायत में कहा, इस साल 12 अप्रैल को उसकी पत्नी घर आई और 2 लाख रुपए, सोने-चांदी के गहने, लेपटॉप सहित अन्य कीमती सामान चुराकर ले गई।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश मंत्री ने बोंली उपखंड क्षेत्र में अतिवृष्टि से हुए फसल खराबे को लेकर सांसद को दिया ज्ञापन

सवाई माधोपुर गुड़ला चन्दन में MLA इंदिरा मीणा ने सुनी जनसमस्याए, किया भव्य स्वागत