in

बीकानेर : प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी, दोनों ने एक दूसरे का हाथ बांधकर नहर में लगाई छलांग

बीकानेर : प्रेमी जोड़े ने की खुदकुशी, दोनों ने एक दूसरे का हाथ बांधकर नहर में लगाई छलांग

बीकानेर। जिले के खाजूवाला क्षेत्र में सोमवार को एक प्रेमी युगल ने नहर में कूदकर अपनी जान दे दी। जान देने से पहले दोनों ने अपने हाथ बांधे फिर नहर में कुदकर जीवन लीला समाप्त कर ली। दोनों के शवों को शाम को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। मृतकों की पहचान मुजिबर खान और सुमन मेघवाल के रूप में हुई है। मृतक छत्तरगढ़ थाना क्षेत्र के गौरीसर गांव के रहने वाले थे। बताया जा रहा हैं कि दोनों का अपने-अपने धर्म में बाल विवाह हो चुका था।

जानकारी के मुताबिक, मुजिबर खान और सुमन मेघवाल आपस में प्यार करते थे। सुमन का बाल विवाह हो चुका था, ऐसे में बालिग होने पर उसे ससुराल वाले गौना करवाने की मांग कर रहे थे। ससुराल जाने की आशंका के बीच उसने अपने प्रेमी मुजिबर खान को सूचना दी। दोनों ने इंदिरा गांधी नहर में एक साथ छलांग लगा दी। दोनों के हाथ एक दूसरे ने रस्सी से बांध रखे थे। ऐसे में दोनों बाहर नहीं निकल सके।

शाम को जब नहर के पास एक बाइक खड़ी नजर आई तथा वहां दो जोड़ी चप्पलें भी दिखी। इससे राहगीर को अंदेशा हुआ। उसने नहर में देखा तो युवक-युवती का शव तैरता नजर आया। पहले गांव वालों को और बाद में पुलिस को इस आशय की सूचना दी। दोनों के शव आरडी 559 के पास मिली थी, जहां नहर में गहरा पानी है। थानाधिकारी रतनलाल ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। खाजूवाला सीओ अंजुम कायल ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।

आत्म हत्या करने वाले युवक मुजिबर खान 22 साल व युवती सुमन मेघवाल 18 साल की हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि लड़की का पहले बाल विवाह हो चुका था और अब ससुराल वाले बुला रहे थे। लड़की के घर वालों ने इसकी तैयारी कर ली थी। जानकारी के अनुसार, लड़के का भी बाल विवाह हो चुका था, उसकी पत्नी भी घर आने वाली थी। ऐसे में दोनों ने साथ में मरने का निर्णय कर लिया।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नागौर : अनियंत्रित होकर पलटी कार, आग लगने से 3 दोस्तों की जलकर मौत, एक गंभीर

गहलोत-पायलट साथ पहुंचे सुजानगढ़ और सहाड़ा, दोनो ने कहा- कांग्रेस को जिताओगे तो मजबूती का संदेश जाएगा