in

बीकानेर : Lab technician कोरोना जांच रिपोर्ट देने के बदले रिश्वत 1600 रूपये लेते ACB ने किया गिरफतार

बीकानेर : Lab technician कोरोना जांच रिपोर्ट देने के बदले रिश्वत 1600 रूपये लेते ACB ने किया गिरफतार

बीकानेर। जिले के उपनगर गंगाशहर सैटेलाइट अस्पताल (Suburban Gangashahar Satellite Hospital) में बुधवार को कोरोना की जांच के लिए निःशुल्क (Free to check corona) की जा रही आरटी पीसीआर रिपोर्ट (RT PCR report) का शुल्क लेने की शिकायतों के बाद भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने दो लैब टैक्नीशियन (Two lab technicians) को 1600 रुपये लेते (1600 rupees) रंगे हाथों गिरफतार (Red handed arrest) किया है। एसीबी की टीम दोनों से पूछताछ कर रही है।

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनियां ने बताया कि गंगाशहर के एक परिवादी ने गंगाशहर स्थित सैटेलाइट अस्पताल में कोरोना की जांच के बदले रुपये लेने की शिकायत की थी।

परिवादी से अस्पताल में लैब टैक्नीशियन दीपक गहलोत व रविंद्र उपाध्याय ने जांच के लिए संपर्क किया गया तो पांच हजार रुपये की राशि की मांग की।

इस पर सौदा तय नही हुआ तो परिवादी ने दूसरी बार इनसे संपर्क किया जिस पर रिपोर्ट मात्र 16 सौ रुपये में करना तय हुआ। जिसका एसीबी की टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया।

सत्यापन के बाद आज अरटीपीसीआर रिपोर्ट कराने के लिए संपर्क कर रिश्वत की राशि लैब टैक्नीशियन को दी गई। जिस पर एसीबी की टीम ने 1600 रुपये की राशि लेते हुए दोनों लैब टैक्नीशियन को गिरफतार कर लिया।

मौके पर दोनों के पास से रिश्वत की राशि भी बरामद कर ली गई। एसीबी के एसीपी ने बताया कि सभी इस अस्पताल में निःशुल्क कोरोना की रिपोर्ट होती है। जबकि इनके द्वारा रुपये लिए जा रहे थे।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नागौर : 12 साल की मासूम से दुष्कर्म का प्रयास, महिला Police Station में अनपढ़ माता-पिता को 7 घंटे FIR के लिए करना पडा इंतजार

चूरू : आधी रात को पति ने गंडासी से पत्नी का गला काट नृशंस हत्या कर दी, सुबह छत पर मिली लाश