in

राजस्थान : सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाक सीमा पर 270 करोड़ की 54 किलो ड्रग्स बरामद

राजस्थान : सीमा सुरक्षा बल ने भारत-पाक सीमा पर 270 करोड़ की 54 किलो ड्रग्स बरामद

बीकानेर। सीमा सुरक्षा बल ने राजस्थान-पाकिस्तान बॉर्डर के बीकानेर सेक्टर में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप बरामद की है। बीएसएफ द्वारा 54 किलोग्राम प्रतिबंधित सामग्री जब्त की गई है। कथित तौर पर ड्रग्स की तस्करी पाकिस्तान से की गई थी। यह जब्ती राजस्थान सीमा पर बीएसएफ द्वारा अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी बताई जा रही है। इस बीच, दो तस्कर ड्रग्स पहुंचाने के बाद पाकिस्तान वापस भागने में सफल रहे।

राजस्थान में पाकिस्तान से लगी अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर खजुवाला इलाके के पास बीएसएफ की 127वीं बटालियन तैनात थी इसी दौरान उन्होंने ड्रग जब्ती कार्यवाही को अंजाम दिया। जब्त किए गए प्रतिबंधित पदार्थ की कीमत लगभग 270 करोड़ रुपये आंकी गई है।

तस्करों ने पाइप के जरिए भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की। बीएसएफ ने एक-एक किलोग्राम के 54 पैकेट जब्त किए। बीकानेर सेक्टर में आईजी पंकज कुमार के नेतृत्व में बीएसएफ की टीम ने मादक पदार्थ बरामदगी की। क्षेत्र में भारी तूफान और बारिश के बाद पैदा हुई कठिन परिस्थितियों के बीच यह कार्यवाही की गई है। तस्करों ने खराब मौसम का फायदा उठाने के प्रयास किए और ड्रग्स की तस्करी करने की कोशिश की, लेकिन वो अपने मंसूबों पर कामयाब नहीं हो सके।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान इस तरह ड्रग्स भेजते हुए सीमा पर बेनकाब हुआ हो, जम्मू-कश्मीर और पंजाब की सीमाओं पर इस तरह के मामले पहले भी आ चुके हैं। भारतीय युवाओं को नशे की लत में डालने के लिए पाकिस्तान लगातार सीमाओं पर ड्रोन व सुरंगों के जरिए ड्रग्स की सप्लाई करता रहा है। कई बार सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर पानी फैरा है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नागौर : फिल्मी अंदाज में उठाया चेनार सरपंच, ऑनलाइन सट्टा चलाने का मामला दर्ज, IG कि स्पेशल टीम ने की कार्रवाई

बीकानेर : चिकित्सा विभाग ने समाज कल्याण को भेजी मौत की फाइल, फोन किया तो बोला -मैं राजेश ही बौल रहा हूं