in

बीकानेर : निर्माणाधीन बिल्डिंग ढ़हने से 3 की मौत, 5 गंभीर घायल, एक कि तलाश जारी

बीकानेर : निर्माणाधीन बिल्डिंग ढ़हने से 3 की मौत, 5 गंभीर घायल, एक कि तलाश जारी

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में गंगाशहर रोड (Gangashahr Road in Bikaner district of Rajasthan) पर बन रही दो मंजिला बिल्डिंग भारी बारिश की वजह से भर-भराकर ढ़ह गई (Two storey building collapsed due to heavy rain)। जिसमें 9 मजदूर दब गए (9 workers buried)। जैन कॉलेज के सामने गिरी बिल्डिंग में 3 लोगों की मौत (3 killed in Giri building) हो गई, जबकि 5 घायलो का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं एक मजदूर कि तलाश जारी है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि इमारत में 9 मजदूर काम कर रहे थे। स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर बचाव राहत कार्य में जुटे हैं। बारिश की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में मुश्किलें आ रही हैं। बचाव टीम लोगों को बाहर निकालने की कोशिशों में जुटी है।

दरअसल रविवार दोपहर को अचानक से बिल्डिंग गिरने की वजह से आस-पास मौजूद लोग चपेट में आ गए। जिन लोगों तक तत्काल पहुंचा जा सकता था, स्थानीय लोगों ने उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाना शुरू कर दिया। गंभीर रूप से जख्मी 3 लोगों ने बीच रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

बीकानेर : निर्माणाधीन बिल्डिंग ढ़हने से 3 की मौत, 5 गंभीर घायल, एक कि तलाश जारी

बिल्डिंग गिरने की घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। सीसीटीवी में साफ तौर पर दिख रहा है कि आस-पास लोग सड़कों से गुजर रहे हैं, तभी अचानक से बिल्डिंग धराशायी होकर मलबे में तब्दील हो जाती है। प्रशासन का कहना है कि हादसा कैसे हुआ, इसकी जांच की जाएगी, लेकिन पहली प्राथमिकता रेस्क्यू ऑपरेशन है।

हादसे के बाद मलबा साफ करने के लिए 10 से ज्यादा जेसीबी तैनात हैं। वहीं 50 से ज्यादा एसडीआरएफ और नगर निगम कर्मी भी मौके पर बचाव कार्य में जुटे हैं। वहां मौजूद लोगों का कहना है कि दो मंजिल तक यह बिल्डिंग बन गई थी, जिसे 5 मंजिल तक बनाया जाना था। फिलहाल शराब का ठेका खोले जाने की वजह से यहां काम तेजी से चल रहा था।

हादसे का शिकार हुए सभी घायलों को बाहर निकालकर पीबीएम अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया गया। वहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद पूरे इलाके में अफरातफरी मची हुई है। पुलिस ने रास्ता बंद कर दिया है। इसके बाद भी बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंचने की कोशिश करते रहे।

हादसे में घायल हुए लोगों में 28 साल के चुन्नीलाल, 30 साल के इरशाद, 22 साल के फिरोज, 30 साल के अर्जुन और मो. रफीक शामिल हैं। ये सभी बिहार के रहने वाले हैं। तीन मृतकों में दो भीनासर के देवकरण व लाधुराम हैं। एक अन्य का पता लगाया जा रहा है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उदयपुर : मनचले युवक ने की युवती से छेड़छाड़, बीच सड़क चप्पलों से पिटाई…

चित्तोडगढ : सड़क किनारे लगी रेलिंग मे जा घुसी कार, एक की मौत