in

श्रीगंगानगर : ईंधन बढ़ते के दामों के बीच चलता मिला नकली डीजल का कारोबार, खेत में उगे थे तैल के टेंक

श्रीगंगानगर : ईंधन बढ़ते के दामों के बीच चलता मिला नकली डीजल का कारोबार, खेत में उगे थे तैल के टेंक

श्रीगंगानगर। एक तरफ पूरे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के श्रीगंगानगर में पंजाब सीमा से 4 किमी0 दूर एक खेत में नकली डीजल का अवैध कारोबार चलता मिला। इसका खुलासा जिला पुलिस, रसद विभाग और जीएसटी टीम ने मिलकर किया है। इस नकली डीजल को यहां पांच रुपये प्रति लीटर कम दाम में बेचा जा रहा था।

श्रीगंगानगर में राजस्थान पंजाब सीमा से महज चार किलोमीटर दूर एक गांव बनवाली के चक 16 बीएनडब्ल्यू के एक खेत में प्लास्टिक के टैंकों में भरा हुआ 9530 लीटर तरल पदार्थ को संयुक्त टीम ने सीज किया है। जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने बताया की इसे नकली डीजल मानते हुए सीज किया गया है। डीएसओ राकेश सोनी के अनुसार उन्हें सूचना मिली थी की एक खेत में बड़ी मात्रा में नकली डीजल को स्टोर किया जाता है। साथ ही उसे असली डीजल की तरह बेच कर मोटा माल कमाया जा रहा था।

पंजाब में राजस्थान की अपेक्षा करीब 11रुपये प्रति लीटर डीजल सस्ता मिलता है। ऐसे में राजस्थान के लोग बड़ी मात्रा में पंजाब से डीजल खरीद कर लाते हैं। इस बात का फायदा उठाकर इस खेत में नकली डीजल बेचने का धंधा शुरू किया गया। आरोपियों ने हरियाणा से नकली डीजल लाकर यहां से बेचना शुरू कर दिया। ख़ास बात यह है की यह डीजल राजस्थान में मिलने वाले डीजल से पांच रुपये प्रति लीटर कम में बेचा जाता था।

लिहाजा लोग लालच में यह नकली डीजल खरीदना शुरू कर देते थे, जबकि इस नकली डीजल से वाहन को भारी नुकसान होता है। जानकारी में आया है कि आरोपी बड़ी मात्रा की डिमांड पर होम डिलीवरी भी देते थे।

फिलहाल, आरोपियों के यहां मिले सारे स्टॉक को सीज कर दिया है। डीएसओ राकेश सोनी ने बताया की जब्त किये टैंक लालगढ़ पुलिस थाने की निगरानी में रखे गए हैं। एफएसएल टीम की ओर से लिए गए नमूनों की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

जयपुर में जिला प्रदूषण नियंत्रण अधिकारी भरतपुर के ठिकानों पर सर्च, करोड़ों रुपए की परिसम्पति के दस्तावेज व 40 लाख रुपए बरामद

बीकानेर : पति पत्नी ने किया जहर का सेवन, बिगड़ी तबियत, दोनो का ईलाज जारी