in

रीट परीक्षा में डिवाइस लगी चप्पल बनाने वाले से मांगी रिश्वत, जांच करने पहुंचे एसीबी के कॉन्स्टेबल को पीटा, थानेदार समेत 3 लाइन हाजिर


 

बीकानेर। रीट परीक्षा 2021 में चप्पल से नकल कराने के मामले में एक आरोपी से भारी भरकम रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। इस शिकायत पर जयपुर एसीबी की टीम कार्रवाई करने पहुंची तो उसके साथ बीकानेर की गंगा शहर पुलिस ने मारपीट की। इसके बाद से गंगा शहर थानाधिकारी राणीदान सहित तीन पुलिसकर्मी लापता हो गये। पुलिस अधीक्षक ने राणीदान सहित 3 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

रीट में नकल के मामले में दिल्ली के सुरेंद्र धारीवाल पर आरोप था कि उसने हाईटेक चप्पल तैयार की थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। पिछले दिनों सुरेंद्र की जमानत हो गई। उसने गंगा शहर पुलिस से जब्त सामान की डिमांड की। पुलिस ने उसे आधा-अधूरा सामान दिया। पुलिस ने रुपए की डिमांड की। सुरेंद्र ने इस मामले में शिकायत एसीबी मुख्यालय में कर दी। जयपुर से एक कॉन्स्टेबल भी बीकानेर आ गया। इस कॉन्स्टेबल ने सारे घटनाक्रम की गुप्त तरीके से जांच शुरू कर दी।

साधारण वर्दी में ये कांस्टेबल थाने की गतिविधियों पर नजर रखे हुए था। इसी दौरान थाने के कॉन्स्टेबल ने उसे पकड़ लिया। उसके साथ मारपीट की। आरोप है कि उसके पास वॉयस रिकार्डर था, जिसे छीन लिया गया। इसी कारण गंगा शहर पुलिस को पता चला कि जिस युवक को पकड़ा है, वो एसीबी जयपुर का कॉन्स्टेबल है। उसने एसीबी मुख्यालय को सारे घटनाक्रम की जानकारी दे दी। इसके बाद से गंगा शहर थानाधिकारी राणीदान उज्जवल, एएसआई जगदीश बिश्नोई और कॉन्स्टेबल राजाराम थाने से गायब हैं।

सुरेंद्र धारीवाल ने बताया कि 7 जनवरी को सामान लेने आया था। तब कहा गया कि संबंधित अधिकारी नहीं हैं। इसके बाद 14 जनवरी को मेरी सुनवाई थी। तब भी आया तो एएसआई सुरेंद्र बिश्नोई ने तीन बार बुलाकर भी आधा सामान दिया। बाकी सामान मांगा तो कहा गया कि थानेदार राणीदान ही बाकी सामान देंगे, आपसे पैसे की बात भी करेंगे।

एसीबी जयपुर चतुर्थ के कॉन्स्टेबल इंद्र सिंह ने गंगा शहर थाने में लिखित शिकायत दी कि उसके साथ मारपीट की गई। उसका सामान छीनने का आरोप भी लगाया गया है। गंगा शहर पुलिस ने इस आशय का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में गंगा शहर थानेदार राणीदान उज्जवल, एएसआई जगदीश बिश्नोई व कॉन्स्टेबल राजाराम को लाइन हाजिर कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने इस बारे में रविवार देर शाम आदेश जारी किये है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भीलवाड़ा: दड़ा महोत्सव में उमड़ी लोगो की भीड़, SHO लाइन हाजिर

उदयपुर: शराब के नशे में 16 साल की बेटी से हैवान पिता एक साल से कर रहा था दुष्कमर्, अब कराया केस दर्ज