in ,

ब्यावर के श्री प्रसन्न गणपति मंदिर में चोरों ने लगाई सेंध, 2 दानपेटियों पर किया हाथ साफ, लोगों में आक्रोश

ब्यावर के श्री प्रसन्न गणपति मंदिर में चोरों ने लगाई सेंध, 2 दानपेटियों पर किया हाथ साफ, लोगों में आक्रोश

अजमेर। जिले के ब्यावर शहर के सूरजपोल गेट स्थित प्रसिद्व श्री प्रसन्न गणपति मंदिर से देर रात अज्ञात चोर 2 दानपेटियों में रखी नकदी लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी शनिवार सुबह 4 बजे लगी जब मंदिर में ही बने एक कमरे में सो रहे महाराज नींद से जागे तो देखा कि मंदिर का मेन गेट खुला था और 2 दानपेटियां गायब थीं। उन्होंने तुरंत आस-पास के लोगों व ब्यावर पुलिस को चोरी की जानकारी दी।

जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची और घटना स्थल का मुआयना कर साक्ष्य जुटाए। श्री प्रसन्न गणपति मंदिर की ब्यावर शहर सहित आस-पास के कई गांवो में जबरदस्त आस्था है। क्षेत्र में कहीं भी विवाह-समारोह हो या कोई नया कार्य प्रारम्भ करना हो तो लोग इसी मंदिर पर सबसे पहले पहुंचकर गणपति वन्दना कर आशीर्वाद लेते है। मंदिर में चोरी होने की सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ मंदिर परिसर में जमा हो गई। लोगों ने जोरदार आक्रोश जताते हुए जल्द से जल्द चोरों को पकड़ खुलासे की मांग पुलिस से की हैं।

मंदिर का मेन गेट अंदर से बंद था, उसी गेट से लगता हुआ एक चैनल गेट भी है, जिसे बहार से ताला लगाकर बंद किया हुआ था। चोरों ने इसी चैनल गेट के ताले को तोड़ा और गेट खोलकर मंदिर में घुसे। इसके बाद उन्होंने अंदर रखी 2 दानपेटियों को चुराया और मंदिर के चैनल गेट से ही बाहर निकल गए।

महाराज ने बताया कि इस मंदिर की सभी पेटियां समय-समय पर खोली जाती हैं उनमें से लाखों की नकदी निकलती है। इस बार ये पेटियां दो महीने पहले खोली गई थीं और अब दुबारा से खोली जानी थी, लेकिन उससे पहले ही चोरी की वारदात हो गई है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दूनी के डाटुन्दा गांव में ट्रैक्टर-ट्रॉली प्रेशर के अचानक डाऊन हो जाने से ट्रोली व चेचिस की चपेट में आने से एक युवक की हुई मौत

ग्राम पंचायत झिलाई में डिजिटल लिटरेसी प्रशिक्षण आयोजित