in ,

टोंक प्रशासन गांव के संग अभियान का ग्रामीणों ने बहिष्कार करने की दी चेतावनी


 टोंक/अलीगढ़/उनियारा,(शिवराज मीना / विजयसिंह मीना) । उनियारा उपखण्ड क्षेत्र की उखलाना ग्राम पंचायत मुख्यालय पर ग्रामीणों ने प्रशासन पर खेल मैदान, श्मशान घाट आवंटन नहीं करवाने व आम रास्तों का अतिक्रमण नहीं हटवाने एवं एक व्यक्ति द्वारा अवैध अतिक्रमण कर नाजायज कब्जा कर पक्का निर्माण करवाने का आरोप लगाते हुए जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर प्रशासन गांव के संग अभियान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने उखलाना में अस्थाई ग्राम पंचायत मुख्यालय भवन के सामने विरोध प्रदर्शन कर नाराजगी जताते हुए बहिष्कार करने का निर्णय लिया गया।

atikrman

ग्रामीण श्योजीलाल, धनराज, कन्हैयालाल, अजय, जगदीश, मथुरालाल, रामकेश, धनपाल, हरिनारायण सहित कई ग्रामीणों ने जिला कलेक्टर को पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि ग्राम पंचायत उखलाना के निवासियों ने कई बार सरपंच एवं उपखण्ड अधिकारी को नवसृजित ग्राम पंचायत में खेल मैदान, श्मशान घाट का आवंटन नहीं करवाए जाने एवं आम रास्तों को खुलवाने के लिए प्रार्थना पत्र प्रस्तुत किए हैं, किन्तु किसी भी जनप्रतिनिधी एवं अधिकारियों द्वारा हमारी बात पर ध्यान नहीं दिया गया है।

जबकि राजस्थान सरकार के उच्चाधिकारियों द्वारा उपरोक्त तीनों समस्याओं के मुद्दों पर कई बार समाचार पत्रों के माध्यम से एवं व्यक्तिगत तौर पर उच्चाधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है, बल्कि प्रशासन एवं जनप्रतिनिधियों की मिलीभगत से हमारी पंचायत की कीमती जमीन जो कि बस स्टैण्ड के पास बैंक ऑफ बड़ौदा के सामने उखलाना रोड पर स्थित है। वहां पर अलीगढ़ निवासी एक युवक द्वारा प्लाट पर दुकानें का निर्माण करवाया रहा है जो कि सिवायचक भूमि है, जिस पर पक्का निर्माण किया जा रहा है।

उक्त समस्या को लेकर हमारे द्वारा कई बार ज्ञापन दिया गया है। ऐसे में खेल मैदान व श्मशान घाट का आवंटन नहीं किए जाने तथा आम रास्तों का अतिक्रमण नहीं हटाए जाने एवं सिवायचक भूमि पर अवैध अतिक्रमण नहीं रोके जाने से नाराज ग्रामीणों ने समस्या का समाधान नहीं होने के कारण प्रशासन गांवों के संग अभियान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बारां में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 3 सदस्यों से 18 बाइक, 2 मोबाइल जब्त

2 होटलों से 5 हजार लीटर बायोडीजल जब्त, मेगा हाईवे भूंका भगतसिंह गांव में पुलिस ने दी दबिश, आरोपी फरार