in

अजमेर: कांस्टेबल ने शादी का झांसा देकर 7 महीने तक किया दुष्कर्म, दो बार गर्भवती भी हुई पीड़िता

अजमेर। पुलिस के एक कांस्टेबल ने एक बार फिर पुलिस महकमे की छवि को धूमिल किया है। कांस्टेबल पर पीड़िता ने शादी का झांसा देकर 7 महीने तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं लिविंग रिलेशनशिप में रहते हुए 2 बार गर्भपात भी करा दिया। इस मामले में पीड़िता कि ओर से सिविल लाइन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

थाना प्रभारी कोतवाली शमशेर खान ने बताया कि पीड़िता ने रिपोर्ट में कहा है कि हाल ही में नसीराबाद सदर में तैनात कांस्टेबल रिंकू कुमार द्वारा फेसबुक पर दोस्ती करते हुए लड़की को शादी का झांसा देकर उसे जयपुर से अजमेर बुला लिया और करीब 7 महीने तक वह लिविंग रिलेशनशिप में एक साथ ही रहे। लेकिन जब पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया तो उसने इस बात को अनसुनी कर दी। इसी बीच दो बार उसका गर्भपात भी कराया गया और अश्लील वीडियो बनाकर उसे धमकियां भी दी गई। पीड़िता द्वारा लगातार शादी के लिए दबाव बनाने पर कांस्टेबल ने पुलिस लाइन से अपनी बदली नसीराबाद सदर करवा ली, जिसके बाद पीड़िता ने उससे लगातार संपर्क किया लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई।

ऐसे में पीड़िता ने अपने साथ हुई इस घिनौनी हरकत की जानकारी सिविल लाइन थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है। जांच अधिकारी शमशेर खान ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस तफ्तीश में जुटी है और जल्द इस मामले में अग्रिम अनुसंधान करते हुए कार्यवाही की जाएगी। बलात्कार और महिला उत्पीड़न को लेकर महिलाएं पुलिस पर ही विश्वास करती हैं, ऐसे में पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा इस तरह की हरकत करना पुलिस की छवि को धूमिल करने जैसा है। पुलिस इस मामले में जल्द जांच कर ठोस कार्रवाई करेगी, जिससे कि पुलिस का इकबाल बुलंद रहे।
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रेकेट का संचालन, पुलिस ने 4 युवतियों, संचालक व मैनेजर को पीटा एक्ट में पकड़ा

उदयपुर में आबकारी विभाग के CI और PO को ACB ने 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार