in

अतिक्रमण हटाने दलबल के साथ पहुंचे सभापति-पार्षद के बीच हुई तू-तू मैंमै, विरोध के चलते बैरंग लोटे

अजमेर। जिले के मार्बल सिटी किशनगढ़ (marble city kishangarh) के मार्बल औद्योगिक क्षेत्र स्थित पुराने मार्बल डंपिंग यार्ड (Old Marble Dumping Yard located in Marble Industrial Area) के पास नारायण बाबा खटाना की ढाणी क्षेत्र (Narayan Baba Khatana ki Dhani area) में सभापति दिनेश सिंह राठौड़ (Chairman Dinesh Singh Rathod) के नेतृत्व में नगर परिषद के अधिकारी और अतिक्रमण हटाओ दस्ते के पहुंचने पर विवाद (Dispute over the arrival of the encroachment removal squad) हो गया।

इस दौरान सभापति दिनेश सिंह राठौड़ और पार्षद किशन गुर्जर के बीच (Between Chairman Dinesh Singh Rathod and Councilor Kishan Gurjar) भी जमीन के कागज और नोटिस के बिना कार्रवाई करने को लेकर विवाद हो गया। दोनों के बीच तूतू-मैंमैं (between the two) होने लगी और फिर गाली-गलौच भी शुरू हो गई। गुस्साए क्षेत्र वासियों ने कार्रवाई का लेकर विरोध जताया। मौके पर मौजूद लोगों और अन्य जनप्रतिनिधियों ने समझाइश कर मामला शांत करवाया। मौके पर पटवारी को भी बुलाया गया। पटवारी महिपाल सिंह ने जमीन के स्वामित्व परिषद के होने का हवाला देकर नक्शा दिखाया और उक्त क्षेत्र को नगर परिषद का खसरा बताया गया। 

यह भी पढ़ेः-ऑपरेशन समानता के तहत निकली दूल्हा-दुल्हन की बिंदोरी, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद

नगर परिषद सभापति दिनेश सिंह राठौड़ ने कहा कि नगर परिषद की ओर से 148 बीघा भूमि पर इंडस्ट्रीज डेवलपमेंट का इंड्रस्ट्रीयल प्लान है जो राज्य सरकार से अनमोदन होकर आया है। इंड्रस्टीज पार्क बनने से नगर परिषद को आमदनी होगी और शहरी क्षेत्र के विकास कार्यों को गति मिलेगी। जो आवासीय कॉलोनी बसी है उस पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। वहीं आवासीय कॉलोनी के लोगों ने बताया कि उनके परिवार यहां वर्षों से रह रहे हैं। बिना नोटिस के आज परिषद का दस्ता पहुंचा और जानवरों के बाड़े हटा दिए।

पार्षद किशन गुर्जर ने परिषद की कार्रवाई का विरोध करते हुए कहा कि परिषद कार्रवाई करने से पहले खसरे के कागज दिखाए और नोटिस दे और फिर नियमानुसार कार्रवाई करे। पार्षद गुर्जर ने नगर परिषद सभापति दिनेश सिंह राठौड़ पर दादागिरी करने तथा भूमाफिया को पनपाने का आरोप भी लगाया। जमीन के खसरे को लेकर विवाद 5 घंटे चला। बाद में नगर परिषद का अतिक्रमण दस्ता को बिना कार्रवाई करें बैरंग लोटना पड़ा।

 

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bundi : मौज मस्ती करने गये तो युवक ने मारा चांटा, बॉस को लगे थप्पड़ का बदला साथियों ने हत्या कर लिया

अजमेर : केकड़ी में निर्माणाधीन 3 मंजिला बिल्डिंग गिरी, एक की मौत, तीसरी मंजिल की छत डालते वक्त हुआ हादसा