in

REET EXAM 2022 की प्रथम और द्वितीय लेवल के पेपर की प्रोविजनल Answer Keyजारी

अजमेर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Rajasthan Board of Secondary Education) की ओर से 23 और 24 जुलाई को आयोजित हुई राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (REET) 2022 की प्रथम स्तर (प्रथम पारी) और द्वितीय स्तर की (द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ पारी) के प्रश्न पत्रों की प्रोविजनल आंसर की (Answer key) रीट की वेबसाइट पर जारी कर दी गई हैं। अभ्यर्थी अपनी आपत्ति 25 अगस्त तक ऑनलाइन माध्यम से दर्ज करवा सकते हैं।

रीट समन्वयक और राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सचिव मेघना चौधरी ने बताया कि रीट 2022 परीक्षा की प्रोविजनल आंसर की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई हैं। परीक्षार्थी को यदि किसी प्रश्न के उत्तर में कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क 300 रुपए प्रति प्रश्न ऑनलाइन माध्यम से मय अधिकृत प्रमाण और फीस जमा करवाकर अपनी आपत्ति आगामी 25 अगस्त तक अपलोड कर सकते हैं। आपत्ति ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी। ऑफलाइन एवं बिना प्रमाण के प्रस्तुत आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

चौधरी ने बताया कि अभ्यर्थी की ओर से आपत्ति के लिए दिए गए प्रमाण प्रमाणिक पुस्तकों के होने चाहिए। गाइड, पासबुक आदि से नहीं होने चाहिए। दोनों स्तर के अभ्यर्थी को अपने परीक्षा स्तर के चयन के बाद प्रत्येक स्तर के लिए अलग-अलग ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करवानी होगी। अभ्यर्थी किसी भी प्रश्न पर एक बार ही आपत्ति दर्ज करवा पाएंगे। आपत्ति दर्ज करने संबंधित विस्तृत प्रक्रिया और अनुदेश रीट की वेबसाइट www.reetbser2022.in पर उपलब्ध है। 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

SBI 11 करोड़ के सिक्कों का गबन मामले में CBI का दिल्ली सहित राजस्थान में 25 स्थानों पर सर्च ऑपरेशन

JEE Advanced प्रवेश परीक्षा में 30 फीसदी अंक पर भी मिला IIT में प्रवेश, 100 नम्बर पर भी मिल रही सीट