in ,

भारत जोड़ो यात्रा : गहलोत और पायलट दोनों पार्टी की एसेट- राहुल गांधी

जयपुर। राहुल गांधी ने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों पार्टी की एसेट बताया (Rahul Gandhi described both Rajasthan CM Ashok Gehlot and Sachin Pilot as assets of the party) है। मध्य प्रदेश के इंदौर में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कहा कि मैं इसमें नहीं जाना चाहता कि किसने क्या कहा लेकिन दोनों पार्टी की एसेट है और महत्वपूर्ण हैं। इससे भारत जोड़ो यात्रा कहीं प्रभावित नहीं होगी। अशोक गहलोत ने हाल ही में एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में पायलट को फिर से गद्दार बताया था। गहलोत के इस बयान के बाद कांग्रेस में इस पर तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई थी। उसके बाद राहुल ने पहली बार गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई पर बयान दिया है।

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने इस मामले को लेकर बयान दिया था। जयराम ने पायलट बनाम गहलोत की इस जंग पर ठंडे पानी के छींटे मारते हुए कहा था कि गहलोत पार्टी के वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं। वहीं सचिन पायलट ऊर्जावान और युवा हैं। पार्टी को दोनों की जरूरत है। उन्होंने यह जरुर कहा था कि कुछ शब्द हैं जो गहलोत की तरफ से इस्तेमाल किये गए हैं उन पर काम किया जाएगा। इसके साथ ही जयराम रमेश ने यह भी दावा किया था कि राजस्थान में भी भारत जोड़ो यात्रा पूरी तरह से सफल होगी।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बीते करीब दो साल से अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच सीम की कुर्सी को लेकर घमासान मचा हुआ है। उसके बाद दो माह पहले 25 सितंबर को एक बार फिर राजस्थान में सियासी भूचाल आया था। इससे पार्टी के अंदर सीएम की कुर्सी को लेकर चल रहा घमासान पूरी तरह से सड़क पर आ गया था। इस घमासान के बाद हुई बयानबाजियों में दोनों खेमों के मंत्रियों ने एक दूसरे पर तीखे प्रहार करते हुए आरोप प्रत्यारोप लगाए थे।

पार्टी में लगातार हो रही इन बयानबाजियों को देखते हुए संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एडवाइजरी जारी की थी। उस एडवाइजरी में नेताओं से अनर्गल बयानबाजी पर अंकुश लगाने के लिए कहा गया था। हालांकि उसके बाद कुछ दिनों तक यह मामला शांत रहा। लेकिन पिछले दिनों सीएम अशोक गहलोत ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पायलट को फिर से गद्दार बताकर हलचल मचा दी थी। गहलोत के इस इंटरव्यू के बाद कांग्रेस की राजनीति गरमाई हुई है।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चित्तौड़गढ़ : हेड कांस्टेबल का महिला के साथ अश्लील वीडियो वायरल, एसपी ने किया सस्पेंड

मर्यादा भूले हनुमान बेनीवाल, गहलोत-वसुंधरा पर आपत्तिजनक टिप्पणी, जानें मामला