in ,

बैंक कर्मचारी बनकर महिला से ठगे 2.80 लाख रुपए, यूपीआई सर्विस चालू करने का झांसा देकर ओटीपी पूछ दिया वारदात को अंजाम

बूंदी। शहर के कोतवाली थाना इलाके की लंका गेट निवासी एक महिला से सायबर ठगी का मामला सामने आया है। यहां ठग ने महिला से 2.80 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की वारदात को अंजाम दिया। ठग ने महिला से यूपीआई सर्विस शुरू करने का झांसा देकर मोबाइल पर आए ओटीपी पूछकर ठगी की। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पीड़ित महिला शांति बाई कुमावत का कहना है कि उसने अपना एटीएम बंद होने के कारण बैंक ऑफ बड़ोदा के टोलफ्री नंबर पर कॉल किया था। उसके कुछ देर बाद बैंक कर्मचारी होने का हवाला देते हुए फोन किया तो मैने बैंक का फोन समझकर जो पुछा बता दिया। मुझे क्या पता कि वह किसी ठग का फोन है। महिला का कहना है कि बड़ोदा बैंक के टोलफ्री नंबर पर कॉल करने के बाद ही यह कॉल आया वरना उसे कैसे पता की मैरे एटीएम में कोई तकनिकी खराबी है, जिसके लिए मैने कॉल किया था।

पुलिस ने बताया कि लंका गेट इलाके में रहने वाली शांति बाई की रिपोर्ट के अनुसार कुछ दिन पूर्व उसके मोबाइल पर एक युवक ने कॉल कर खुद को बैंक कर्मचारी बताया। साथ ही यूपीआई सर्विस शुरू करने की बात कह कर मोबाइल पर आया ओटीपी पूछा था। इसके बाद से 3 से 8 जनवरी तक उसके बैंक खाते से 2 लाख 80 हजार रुपए निकाल लिए। वह जब एटीएम पर रुपए निकालने गई, तब उसे अपने साथ हुई इस ठगी की वारदात का पता चला। पुलिस इस रिपोर्ट पर आरोपी के मोबाइल नम्बर और बैंक ट्रांजेक्शन के आधार पर उसकी तलाश कर रही है।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

चाइल्ड पोर्नाेग्राफी के आरोप में युवक गिरफ्तार, सोशल मीडिया पर बच्चों के अश्लील वीडियो किया था शेयर

दौसा जिले के लालसोट तहसील के निर्झरना गाँव से श्री राम मंदिर से अज्ञात चोर तीन दानपात्र चुरा ले गए