in

लाखेरी में युवक का मिला शव, मृतक कि लाश कैसे पहुंची नाले में,ACC factory supervisor सहित 7-8 पर हत्या का केस दर्ज

बूंदी। लाखेरी नयापुरा पानी की टंकी के पास रहने वाले जावेद उर्फ शानू (Javed /Shanu) (38) पुत्र जहीर मोहम्मद का एसीसी सिमेंट फैक्ट्री की दीवार के पास संदिग्ध अवस्था में शव (Dead body in suspicious condition near the wall of ACC Cement Factory) मिलने के मामले में शक की सूई अब फैक्ट्री स्टाफ की ओर घुम रही है। पुलिस ने आज एफएसल टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाये (Collect evidence by calling FSL team) है। मामले की जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव (Superintendent of Police Jai Yadav) निगरानी कर रहे है। वहीं वृत्ताधिकारी लाखेरी, थानाधिकारी लाखेरी व इंद्रगढ़ थानाधिकारी अलग-अलग टीमों के साथ मामले में अनुसंधान करने में जुटे है। एसीसी के आधा दर्ज सुरक्षा कर्मियो से पुलिस पुछताछ कर रही है।

After all, why ACC security personnel beat up Shanu

प्रारंभिक अनुसंधान के दौरान पुलिस को कई अहम सबूत हाथ लगे हैं जिसमें एसीसी सुरक्षाकर्मियों के सामने हाथ पैर बंधे शानू पड़ा हुआ दिखाई (Shanu was seen lying with his hands and feet tied.) दे रहा है। मृतक के शरीर पर चोटों के कई निशान मिले है। पुलिस मामले में गहनता से जांच कर रही है।

मृतक के परिजनों का कहना है कि शानू ने काले रंग की बनियान पहन रखी थी जो उसके शरीर पर नहीं मिली है, जो फोटो सामने आए हैं उसमें शाने के हाथ-पैर बंधे हुए हैं व एसीसी सूरक्षा कर्मी परिसर में खड़े है। जिससे प्रतीत होता है कि शानुके साथ मारपीट कर उसकी हत्या कि गई। साक्ष्य मिटाने के लिए उसके शव को नाले में डाला गया है। परिजनों का आरोप है कि उसकी एसीसी के कुछ सुरक्षाकर्मियों, एक सुपरवाइजर व एक अन्य अधिकारी ने मिलकर हत्या की वारदात को अंजाम दिया है। परिजनों का कहना है कि एसीसी सीमेंट फैक्ट्री में प्रवेश द्वार से लेकर विभिन्न स्थानों पर सीसी कैमरे लगे हुए उन सीसी कैमरों की जांच हो। साथ ही मृतक के घर से लेकर एसीसी फैक्ट्री तक भी कई सीसी कैमरे लगे हुए है इन सभी सीसी कैमरा की जांच पड़ताल हो। 

इधर इस मामले में जिला पुलिस अधीक्षक जय यादव का कहना है कि मामले में पुलिस सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच कर रही है। लाखेरी पुलिस उपाधीक्षक स्थानीय लाखेरी थाना अधिकारी, इंदरगढ़ थानाधिकारी मामले की जांच में जुटे हुए हैं। जो फोटो सामने आए हैं उन फोटो को लेकर भी जांच की जा रही है। साथ ही मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आते ही वारदात की तस्वीर साफ हो जाएगी।

How to reach the drain from the factory

आपको बतादें कि मृतक सोमवार शाम से लापता था जिसे परिजन तलाश कर रहे थे। मंगलवार दोपहर को उसका शव एसीसी फैक्ट्री की दीवार के पास नाले में पड़े मिलने की सूचना से मौके पर लोगो का जमावड़ा लग गया। पुलिस ने शव को नाले से निकलवाकर अस्पताल मोर्चरी में रखवाया।

प्रारंभिक अनुसंधान में एसीसी फैक्ट्री के सुरक्षा चौकीदारों द्वारा कथित मारपीट करना सामने आया है। सोमवार देर शाम को नयापुरा क्षेत्र में शानू को फैक्ट्री के चौकीदार फैक्ट्री एरिया के करीब मारपीट करते नजर आए थे। मृतक के भाई साजीद ने एसीसी फैक्ट्री के सुरक्षा सुपरवाइजर नरेंद्र कुमार सहित आठ-दस चौकीदारों पर शानू के साथ मारपीट कर व हत्या कर शव फेंकने की शिकायत दी। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

शानू का शव मिलने के बाद से ही यह बात इलाके में आग की तरह फैलने लगी कि शानू को सोमवार देरशाम एसीसी चौकीदार लेकर गए थे। वह मंगलवार दोपहर को फैक्ट्री दीवार के पास शानू मृतावस्था में कैसे मिला। इंद्रपुरा के लोगों ने चौकीदारों के उसे पकड़ कर ले जाते देखा। कुछ लोगों ने उसके फोटो-वीडियो बना लिए। मारपीट करते हुए चौकीदार उसे घसीटते हुए ले जाने की बात ने भी इलाके में जोर पकड़ लिया। इसके बाद पूरी रात उसका पता नहीं लगा। मंगलवार सुबह जब परिजन उसे तलाशने लगे तो चौकीदारों द्वारा कथित मारपीट की बात सामने आई। चर्चा है कि जब शानू को क्रेशर मार्ग से लेकर गए थे तो वह काफी दूर कैसे पहुंचा।

 गौरतलब है कि मृतक शानू के खिलाफ पुलिस में 23 से अधिक मामले दर्ज है। पुलिस रिकार्ड में वह हिस्ट्रीशीटर है। कुल दर्ज केस में दस से अधिक चोरी से जुड़े हैं। हाल ही में फैक्ट्री परिसर में चोरी को लेकर पुलिस ने शानू के खिलाफ मामले दर्ज किए थे। दरअसल शानू फैक्ट्री में चोरी करने का आदतन अपराधी था। पुलिस व फैक्ट्री प्रबंधन इस बात को भलीभांति जानता है। इसके बावजूद फैक्ट्री प्रबंधन ने कोई ठोस शिकायत पुलिस को नहीं की। फैक्ट्री में कबाड़-कीमती सामान चोरी होते रहे हैं।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दौसा स्काउट गाइड ने मनाया राष्ट्रीय बालिका दिवस ट्रैक सूट एवं प्रमाण पत्र से किया सम्मान

Indian woman complained that Jodhpur SP: पत्नी व बेटे को इंडिया में छोड़ पति ने रूस जाकर करली दूसरी शादी, वहां हो गए दो बच्चें