in ,

Woman’s death or murder: 8 दिन से लापता विवाहिता का शव बरधा डेम में कैसे पहुंचा, जाल में लिप्टी मिली लाश

बूंदी। जिले के तालेड़ा थाना (Taleda Police Station) इलाके की रहने वाली विवाहिता का शव (dead body of married woman) शुक्रवार रात बरधा डेम में मिलने (meet at bardha dam) से हड़कंप मचगया। विवाहिता पिछले 8 दिन से लापता (Married woman missing since last 8 days) थी। पुलिस ने डेम से शव को बाहर निकलवाया (The dead body was taken out from the dam)। जिसका शनिवार सूबह पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया। मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर दहेज (Dowry on in-laws’ side) के लिए प्रताड़ित (harassed) करने और हत्या कर शव फेंकने का आरोप (accused of throwing dead body by murder) लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया है।

थानाधिकारी दिग्विजय सिंह ने बताया कि रात को सूचना मिली कि एक युवती का शव बरधा डेम में पड़ा हुआ है। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डेम से शव को बाहर निकलवाया। शव जाल में लिप्टा हुआ था। मृतका की पहचान दीप कंवर (25) पत्नी जुगराज भील निवासी मानपुरिया तालेड़ा के रूप में हुई। 24 जनवरी को तालेड़ा थाने में उसके पिता ने दीप कंवर (Deep Kanwar) की गुमशुदगी दर्ज करवाई गई थी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए हॉस्पिटल की मोर्चरी भिजवाया।

हत्या कर शव फेंकने का पिता ने लगाया आरोप
मृतका के पिता दुर्गा लाल भील ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ना देने हत्या कर शव बांध में फेंकने का आरोप लगाया है। मृतका के पिता का आरोप है कि 6 साल पहले उसकी शादी जुगराज से हुई थी। शादी के बाद से ही सास-ससुर उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे और पति शराब के नशे में पत्नी दीप कंवर से मारपीट करता था। पिछले 2 साल से उसे पीहर भी नहीं जाने दिया जा रहा था। 

22 जनवरी को पिता, बेटी से ससुराल मिलने पहुंचा तो ससुराल पक्ष ने उसे यह कहते हुए रवाना कर दिया कि आप की बेटी का हमें पता नहीं है वह कहां चली गई है। जिसके बाद पिता ने विवाहिता पुत्री के लापता होने का मामला दर्ज करवाया गया था। पुलिस ने पिता कि रिपोर्ट हत्या का मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया है।
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

CM गहलोत ने पुलिस महानिरीक्षकों एवं अधीक्षकों के साथ वीसी ने कहा- Pro-active policing से अपराधों पर कसें लगाम, हर पीड़ित को मिले शीघ्र न्याय

Honeytrap में फंसाने की धमकी देकर पांच साथियों ने कॉल कर मांगे 40 लाख, Blackmail करने वाली महिला गिरफ्तार, नहीं देने पर कराया दुष्कर्म का मामला दर्ज