in

Kota : ट्यूशन गई 15 साल की छात्रा की संदिग्ध मौत, रस्सी से बंधे मिले हाथ पैर, Teacher फरार, व्यापारियो में आक्रोश

कोटा। शहर के रामपुरा कोतवाली थाना क्षेत्र में एक कपड़ा व्यापारी की 15 वर्षीय बालिका की संदिग्ध मौत (Suspicious death of 15 year old girl of businessman) का मामला प्रकाश में आया है। बालिका अपने घर के पिछे स्थित ट्यूशन टीचर के पास पढ़ने के लिए गई थी (went to study), ट्यूशन से घर नहीं पहुंचने पर परिजन ट्यूशन टीचर (tuition teacher) के घर पहुंचे जहां उसके हाथ पैर रस्सी से बंधे (hands and feet tied with rope) हुए मिले।

accused tuition teacher

वह बेहोशी की हालत में थी, परिजनों उसे अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने ट्यूशन टीचर पर हत्या का आरोप लगाया है। वहीं घटना से आक्रोशित व्यापारियो ने बाजार बंद करवाकर रामपुरा थाने पर विरोध जताना शुरू कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मृतक के परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली और उसके बाद घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया। एफएसएल टीम को बुलाकर साक्ष्य जुटाए गए और कार्यवाही शुरू की।

रामपुरा कोतवाली थाना अधिकारी हंसराज मीणा (Rampura Kotwali police station officer Hansraj Meena) ने बताया कि कोटा के बजाज खाना में रहने वाली 15 वर्षीय बालिका रविवार को सूबह 10 बजे ट्यूशन पढ़ने के लिए घर से निकली थी, लेकिन समय पर नहीं पहुंची तो परिजनो ने 11ः30 बजे ट्यूशन टीचर से संपर्क किया तो उसने एक्स्ट्रा क्लास बताई, लेकिन जब 1 बजे तक बालिका घर नही पहुंची तो परिजन उसे तलाशते हुए ट्यूशन टीचर के घर पहुंचे जहां बालिका जमीन पर पड़ी मिली, उसके गले में रस्सी का फंदा डला हुआ था। उस वक्त उसकी सांसे चल रही थी परिजन उसे तत्काल अस्पताल लेकर गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि ट्यूशन टीचर ने ही उसकी रस्सी से गला घोट कर हत्या की है। 

सीआई हंसराज मीणा ने कहा की मामले में परिजन जिस तरह की रिपोर्ट देंगे उसके अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी। बालिका के शरीर पर चोटो के निशान मिले है। मृत बालिका के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

बालिका कक्षा 9 में अध्ययन करती थी, जिस ट्यूशन टीचर के घर वे पढ़ने गई थी वह टीचर गौरव जैन मौके से फरार है। ट्यूशन टीचर पर हत्या की आशंका व्यक्त की जा रही है। साथ ही ट्यूशन टीचर के परिजन शादी समारोह में घर से बाहर गए हुए थे।

ट्यूशन टीचर के जिस घर में बालिका ट्यूशन लेने गई थी उस घर पर परिजन जब पहुंचे तो घर के बाहर ताला लगा हुआ था। लेकिन बालिका की चप्पले घर के बाहर ही खुली हुई थी। ऐसे में परिजनों को शक हुआ तो वे ताला तोड़कर अंदर गए। बालिका हाथ पैर रस्सी से बंधे हुए देख वह दंग रह गए, उसके गले में फंदा भी लगा हुआ था वह खिड़की से लटकी हुई थी।

किये बाजार बंद
घटना से आक्रोशित शहर के व्यापारियों ने बाजार भी बंद करवा दिया और रामपुरा कोतवाली पर विरोध जताना शुरू कर दिया। बजाज खाना और रामपुरा के कई बाजार इस घटना के विरोध में बंद हो गए। इलाके में भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है। मामले पर कोटा शहर एसपी केसरी सिंह शेखावत पूरी निगरानी कर रहे हैं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मील मौके पर हैं।

यह भी पढ़ेः-ग्राहक ने खरीदी 18 हजार की LG वाशिंग मशीन, लक्की ड्रा में निकला 1.30 लाख का LG रेफ्रिजरेटर

 हत्यारे की गिरफ्तारी तक बाजार बंद रखने का आह्वान
होलसेल व्यापार महासंघ के संभागीय अध्यक्ष पंकज बागड़ी ने 15 वर्षीय व्यापारी की पुत्री की  हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की है। बागडी ने हत्यारे की गिरफ्तारी तक बाजार बंद रखने का आह्वान किया है। उन्होंने कोटा में आए दिन होती घटनाओं पर अंकुश नहीं लगने पर भी रोष प्रकट किया है। उनका कहना है कि कई बार पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को कोटा में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए ध्यान आकर्षित किया जा चुका है। लेकिन घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Happiness turned into mourning : लगन में शामिल होकर लौट रही ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, हादसे में 3 की मौत, एक दर्जन से ज्यादा घायल

Signal Problem: अलीगढ़ के आसलगांव में नहीं चलता इंटरनेट, छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई हो रही ठप्प