in ,

Police Alertness- कांग्रेस नेता प्रोप्रर्टी व्यवसायी की सुपारी लेकर हत्या करने आये दो बदमाश गिरफ्तार

बूंदी,(कलीमुद्दीन अंसारी)। जिले के सदर थाना (Sadar Thana) पुलिस की सजगता (Police Vigilance) से प्रोप्रर्टी व्यवसायी की सुपारी लेकर हत्या (Property businessman murdered by taking betel nut) करने आये बदमाश बूंदी में पैर रखते ही धरे (The miscreants kept their feet in Bundi) गये। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी राहुल खंगार (Arrested accused Rahul Khangar) से देशी पिस्टल व दो जिन्दा कारतूस (Country pistol and two live cartridges) और विजय तम्बोली से बटनदार आधुनिक चाकू बरामद (Buttoned modern knife recovered) किया है। सुपारी के एडवांस में ली गई राशी बरामद की है। आरोपियो को रविवार को अवकाशकालिन मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया।

A country-made pistol and two live cartridges, buttoned knives and supari were recovered from the accused.

सदर थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि प्रोप्रर्टी व्यवसायी की रिपोर्ट पर व्यवसायी के घर के पास से दो संदिग्धों को गिरफ्तार करने में सफलता अर्जित है। जिनके पास से एक देशी पिस्टल, दो जिन्दा कारतूस व एक बटनदार आधुनिक चाकू मिला। पूछताछ में सुपारी लेकर प्रोप्रर्टी व्यवसायी की हत्या करने की बात स्वीकार की है। प्रकरण में अनुसंधान जारी हैं।    

थानाधिकारी अरविन्द भारद्वाज ने बताया कि 5 मार्च को फरियादी हिंडोली ब्लोक कांग्रेस महामंत्री रामदेव नेगाड़ी पुत्र सुरजमल गुर्जर, निवासी गेट नं. 01, रजत गृह बून्दी पर पुलिस जांच करने के लिए गेट नं. 01 रजत गृह स्थित फरियादी रामदेव के मकान पर पहुंचे। जहां परिवादी से रिपोर्ट के बारे में पूछताछ की जा रही थी। तो रामदेव गुर्जर ने बताया कि अभी भी मोबाइल पर फोन आ रहे हैं, जो घर पर आकर मारने की धमकी दे रहा है। इस पर पुलिस ने रामदेव गुर्जर के मकान के आसपास छुपकर बदमाशो की निगरानी करने लगी कि 02 व्यक्ति पैदल-पैदल रामदेव गुर्जर के मकान पर आये, जिनको थानाधिकारी ने मय जाप्ता की मदद से पकड़कर, दोनों के मोबाइल फोन को चैक किया तो मोबाइल फोन के सिम नंबर का मिलान हो गया। संदिग्ध व्यक्ति से नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम राहुल खंगार पुत्र चन्द्रशेखर खंगार आयु 24 वर्ष, निवासी बाईपास माजी सा. के कुण्ड के सामने बून्दी निवासी बताया, राहुल की तलाशी में राहुल खंगार के पास एक देशी पिस्टल, पिस्टल की मैग्जीन में 2 जिंदा कारतूस मिले। विजय तंबोली पुत्र रामप्रसाद वाल्मिकी आयु 26 साल निवासी बाईपास माजीसा के कुण्ड के सामने, बून्दी की तलाशी में धारदार चाकू मिला। अनुज्ञापत्र नहीं होने से राहुल को धारा 3/25 आर्म्स एक्ट व विजय तंबोली को  धारा 4/25 आर्म्स एक्ट गिरफ्तार किया। मौके पर पिस्टल कारतूस व चाकू का जप्त कर दर्ज मामले में आरोपियों से अनुसंधान किया गया।  

सदर थानाधिकारी ने पुलिस टीम के साथ सजगता से प्रोएक्टीव पुलिसिंग करते हुये फरियादी की सूचना पर त्वरित कार्यवाही कर फरियादी के दिये नम्बर का तकनीकी जांच कर फरियादी के आस-पास अपनी सुरक्षा की चिन्ता किये बिना संदिग्ध की तलाश कर आरोपियों को फरियादी के घर के पास से मय हथियार देशी पिस्टल व आधुनिक धारधार चाकू के गिरफ्तार किया। आरोपियों से बाद गिरफ्तारी के अनुसंधान किया गया तो अवतारी उर्फ तारी उर्फ जग्गु सरदार निवासी ढोंला की झोपडिया से रामदेव उर्फ देवीलाल की हत्या की सुपारी लेना स्वीकार किया। अवतारी उर्फ जग्गु सरदार को अन्य ने सुपारी दी हैं। आरोपियों से हथियारों व अन्य वारदात के बारे अनुंसधान जारी हैं। 

यह भी पढ़ेः- रेड लाइट एरिया हटाने को लेकर जुटे ग्रामीण, रेड लाइट एरिया के लोगो ने कहा- खेत और मकान छोड़कर कहां जाएं

आरोपी से पूछताछ में हुआ खुलासा 
आरोपियों ने पूछताछ में स्वीकार किया की रामदेव उर्फ देवीलाल नेगाडी निवासी नैनवा रोड गेट नम्बर 1 बून्दी की हत्या करने के लिये अवतार उर्फ तारी उर्फ जग्गु सरदार निवासी ढोंला की झोपडिया नमाना जिला बून्दी ने राहुल के वाटसएप्प पर फोटो डाला और नाम बता कर फोटो वाले का काम लगाने व जान से मारने के लिये बोला था, और बताया की देवीलाल पुत्र रामकिशन गुर्जर निवासी देवपुरा से रामदेव का जमीन का विवाद चल रहा है। अवतार उर्फ तारी से हत्या की 5 लाख रुपये में सुपारी लेने की बात हुई। जिसमें से पांच हजार रुपये उसने एडवांस दिया। अवतार उर्फ तारी ने एक मोबाईल सिम दी। जिसमें गेम नम्बर एक के नाम से नम्बर सेव कर दिया और कहा की देवीलाल उर्फ रामदेव से राजवीर सिंह शेखावत बन कर बात करना। इस पर बदमाश ने 4 मार्च की रात को उसके द्वारा दी गई सिम नम्बर से देवीलाल उर्फ रामदेव को जान से मारने की धमकी दी।  5 मार्च को भी 3-4 बार फोन पर बात कर रामदेव को धमकी दी। रामदेव गुर्जर से घर आकर बात करने को बोला तो अवतार उर्फ तारी ने मुझे मिल कर एक देशी पिस्टल व दो जिन्दा कारतूस व चाकू दिया इस के बाद हम दोनों देवीलाल उर्फ रामदेव गुर्जर के घर गेट नम्बर 1 नैनवा रोड पर गये तो पुलिस ने आकर हम दोनों को पकड लिया। एडवांस रुपयों में से कुछ खर्च हो गये बाकी रुपये पुलिस ने बरामद कर लिये। अवतार उर्फ तारी उर्फ जग्गु सरदार ने हमें सुपारी दी थी। जग्गु सरदार को किसी अन्य व्यक्ति ने सुपारी दी हैं।

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Barmer : खेलते-खेलते 3 साल का बेटा गिरा टांके में, बेटे को बचाने मां ने लगाई छलांग, दोनो की हुई मौत

दूल्हे का इंतजार करती रही दुल्हन, दहेज लोभी लड़के के पिता 11 लाख रुपए की मांग करते रहे मांग