in ,

CM गहलोत के नाम पर MLA से 30 हजार रुपये मांगने के आरोप में विशाखा पट्टनम से साइबर अपराधी गिरफ्तार

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नाम से विधायक संदीप यादव को ठगने के प्रयास (Attempts to dupe MLA Sandeep Yadav in the name of Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot) में पुलिस ने एक साइबर अपराधी को विशाखा पट्टनम से गिरफ्तार किया (Police arrested a cyber criminal from Visakhapatnam) है। भिवाड़ी पुलिस ने तिजारा विधायक यादव की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। गिरफ्तार किया गया आरोपित विष्णु मूर्ति पहले भी आंध्र प्रदेश के कई नेताओं से करीब दो करोड़ रुपये की ठगी कर चुका है। 

दरअसल, पांच दिन पहले यादव के पास एक वाट्सएप काल आया था। इसमें प्रोफाइल इमेज पर गहलोत का फोटो नजर आ रहा था। इसके बाद इसी वाट्सएप से आरोपित सीएम बनकर विधायक से बाचतीत करने लगा। इस दौरान उसने 30 हजार रुपये की मांग की। इसके बाद वाट्सएप काल भी की। जिस नंबर से काल किया गया वह वर्चुअल नंबर था।

आरोपित ने रकम फोन पे अकाउंट में डालने का संदेश दिया। विधायक को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। साथ ही मुख्यमंत्री कार्यालय को भी अवगत कराया।

भिवाड़ी पुलिस अधीक्षक शांतनु कुमार ने बताया कि विधायक की शिकायत पर पुलिस टीम ने आरोपित की पहचान विष्णु मूर्ति के रूप में की थी। टीम को विशाखापट्टनम भेजा गया, जहां स्थानीय पुलिस के सहयोग से मूर्ति को गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस को जानकारी मिली है कि उसके खिलाफ आंध्र प्रदेश में आईटी एक्ट में चार मामले दर्ज हैं। उसके द्वारा आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी के नाम से भी वारदात करने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि आरोपित विशाखा पट्टनम में गजुआक रोड नंबर छह का निवासी है। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि पुलिस लोगों को ठगी से बचने के बारे में जानकारी दे रही है। लोग जागरूक भी हो रहे हैं, लेकिन इसी बीच साइबर ठग नए नए तरीके लेकर वारदातो को अंजाम दे रहे हैं। 
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

उदयपुर : पिता ने किया रिश्तों को कलंकित, अपनी ही नाबालिग बेटियों को बनाया हवस का शिकार

बाड़मेर : मियां का बाड़ा रेलवे स्टेशन का नाम बदलकर किया महेश नगर हाल्ट, हुआ लोकार्पण