in

राजस्थान : 16 महीने की बेटी से दुष्कर्म कर पिता ने की हत्या, कोर्ट ने दंपति को सुनायी फांसी की सजा, ऐसे पकड़ में आए थे आरोपी

जयपुर। महाराष्ट्र के सोलापुर में राजस्थान के दंपती को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई (Rajasthan couple sentenced to death by court) है। पति-पत्नी बाड़मेर के रहने वाले हैं। कोर्ट ने दंपति को 16 महीने की बच्ची के साथ यौन उत्पीड़न के बाद हत्या करने का दोषी माना (Court finds couple guilty of murder after sexually assaulting 16-month-old girl) है। बच्ची के पिता ने यौन शोषण के बाद मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी थी (The girl’s father strangled the child to death after sexually assaulting her)। जनवरी 2022 में बच्ची का शव मिलने के बाद पुलिस ने माता-पिता के खिलाफ यौन शोषण और हत्या का केस दर्ज किया था। फास्ट ट्रैक कोर्ट ने पांच महीने की सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया।

पुलिस के अनुसार वारदात सिकंदराबाद शहर में 3 जनवरी को सामने आई थी।  आरोपी धोलाराम अर्जुनराम बिश्नोई (26) और पत्नी पुनीकुमारी बिश्नोई (20) बाड़मेर के रहने वाले हैं। 3 जनवरी को धोलाराम ने 16 महीने की बच्ची का यौन शोषण कर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। 

बेटी को मारने के बाद पति-पत्नी सिकंदराबाद-राजकोट एक्सप्रेस ट्रेन से शव ठिकाने लगाने के लिए ले जा रहे थे। इस दौरान उनके पास बैठे एक यात्री को दंपति पर शक हुआ। उसने यह बात टीसी (टिकट निरीक्षक) को बताई। ट्रेन के सोलापुर पहुंचने पर रेलवे पुलिस ने दंपति से पूछताछ की और फिर पूरी वारदात का खुलासा हो गया। पुलिस ने आरोपी दंपति को गिरफ्तार कर बच्ची के शव का पीएम कराया। रिपोर्ट में सामने आया यौन शोषण के बाद बच्ची की गला दबाकर हत्या कर दी गई थी।  
9 दिन में 31 गवाहों ने दिए बयान 

आरोपी दंपति के खिलाफ लोहमर्ग पुलिस थाने में हत्या, दुष्कर्म, और पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया। मामले की गंभीरता से जांच करते हुए पुलिस ने 9 दिन के अंदर 31 गवाहों के बयान दर्ज किए। सोलापुर, हैदराबाद, सिकंदराबाद, राजस्थान और नेपाल के गवाहों के ऑनलाइन बयान लिए गए। गवाहों और अन्य सबूतों के आधार पर गुरुवार को अदालत ने दंपति को फांसी की सजा सुनाई। अदालत ने यह फैसला पांच महीने की सुनवाई के बाद सुनाया।  

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राज्यसभा चुनाव : बसपा ने व्हिप जारी कर इन 6 विधायकों से निर्दलीय प्रत्याशी को वोट करने के लिए कहा

निर्दलीय उम्मीदवार सुभाष चंद्रा का दावा- कांग्रेस के 8 और 4 अन्य विधायक करेंगे क्रॉस वोटिंग