in

जीजा और उसके भाई ने नाबालिग साली को अगवा कर 13 दिन तक किया दुष्कर्म, फिर जो हुआ…….

कोटा। शहर के उद्योग नगर इलाके से अगवा हुई नाबालिग लड़की (Minor girl kidnapped from Udyog Nagar area of ​​the city) के साथ जीजा और उसके भाई द्वारा जयपुर ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला (Case of rape by brother-in-law and his brother by taking them to Jaipur) सामने आया है। आरोपियों के चंगुल से छूटकर जब लड़की जयपुर स्टेशन पहुंची तो एक युवक उसे अपने साथ सीकर ले गया और वहां अपने एक साथी को बुलाकर उसके साथ गैंगरेप किया।

पीड़िता ने आरोपियों के खिलाफ सीकर थाने में शिकायत दी है। वहीं, कोटा उद्योग नगर पुलिस भी लड़की को लेने सीकर पहुंची, जहां से लड़की को कोटा लाकर बाल कल्याण समिति के समक्ष के पेश कर शेल्टर होम में भेज दिया गया है।

बाल कल्याण समिति की सदस्य मधु शर्मा ने बताया कि 16 साल की लड़की के बारे में उसके परिजनों ने 3 जून को उद्योग नगर थाने में गुमशुदगी दर्ज करवाई थी। इसमें बताया था कि वो सामान लेने किराने की दुकान पर गई थी। परिजनों ने शक जताया था कि उसके जीजा का भाई लड़की को अपने साथ ले गया है। इसके बाद पुलिस ने अपहरण में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी। परिजनों का शक यकीन में तब बदला जब पीड़िता ने मधु शर्मा को आपबीति बताई। पीड़िता ने बताया कि जयपुर ले जाकर उसको एक सुनसान मकान में बंधक बनाकर रखा गया और बाहर से ताला लगा दिया। 

काउंसलिंग में पीड़िता ने बताया कि जिस मकान में उसे बंधक बनाकर रखा गया था वहां पर जीजा के भाई ने उसे शराब पिलाई और फिर उसके साथ जीजा और उसके भाई ने दुष्कर्म किया। साथ ही किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता का कहना है उसकी बड़ी बहन को जीजा ने छोड़ दिया था और काफी समय से बड़ी बहन अपने मायके में ही रह रही है। उसका गुस्सा जीजा ने अपनी साली के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देकर निकाला।

पीड़िता ने बताया कि जीजा और उसके भाई के चंगुल से निकलकर लड़की जयपुर रेलवे स्टेशन पहुंची, लेकिन उसे कोटा आने के लिए ट्रेनों के बारे में जानकारी नहीं थी। इसके चलते पीड़िता ने अपने पास में बैठे एक युवक से कोटा जाने वाली ट्रेन के बारे में पूछा, लेकिन उस युवक ने भी पीड़िता के भरोसे और उसकी मजबूरी का नाजयज फायदा उठाया और उसे ट्रेन में बैठाकर अपने साथ सीकर ले गया। जहां पर उस युवक ने अपने एक दोस्त को बुलाया और पीड़िता को सुनसान जगह ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया।

पीड़िता और उसके साथ मौजूद दोनों युवकों को सीकर की सदर थाना पुलिस हिरासत में लेकर अपने साथ थाने ले आई। सीकर पुलिस का कहना है कि लड़की नशे की हालात में थी। लड़की ने कोटा जाने की बात कही, जिसके बाद पुलिस ने कोटा पुलिस से सम्पर्क किया। वहीं कोटा उद्योग नगर पुलिस ने सीकर पहुंचकर लड़की को अपनी संरक्षण में ले लिया और कोटा ले आई। इसके बाद कोटा पुलिस ने लड़की को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया। उस समय पीड़िता नशे की हालत में थी। पीड़िता का मेडिकल व 164 के बयान होने अभी बाकी हैं। फिलहाल लड़की को अस्थाई आश्रय दिलाया गया है।

 

 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पुर्व सीएम वसुंधरा राजे ने झालावाड़ जिले के अधिकारियों के साथ ली बैठक लेकर दिये ये निर्देश

कांस्टेबल को बोनट पर लटकाकर एक किलोमीटर तक घसीटता ले गया कार चालक, पुलिस ने किया गिरफ्तार