in ,

देई पुलिस ने 4 बदमाशो को किया गिरफ्तार, हुन्डई कार, दो अवैध देशी पिस्टल, 5 कारतूस किये बरामद

बूंदी। जिले कि देई थाना पुलिस की मुस्तेदी, मजबूत नाकाबन्दी (Dei Thana Police promptness, strong blockade) के दोरान टोंक जिले के उनियारा थाना क्षेत्र के झुण्डवा गांव में फायरिंग कर लूट की वारदात (The incident of robbery by firing in Jhundwa village of Uniara police station area of ​​Tonk district) को अंजाम देकर भागे 4 बदमाशो को देई थाना पुलिस ने बापर्दा गिरफ्तार (Baparda was arrested by the police station given to 4 miscreants) कर बिना नम्बरी कार हुन्डई, दो अवैध देशी पिस्टल मय 5 कारतूस बरामद किये है। आरोपियो ने फिल्मी स्टाईल देई पुलिस की टीम पर पिस्टल तान रखी थी, लेकि पुलिस ने मुस्तेदी और साहस दिखाते हुए बदमाश धरदबोचे।

इन बदमाशो को पुलिस ने किया गिरफतार
पुलिस ने आरोपी दीपक पुत्र तेजकरण बैरागी उम्र 21 साल निवासी कोटा प्रेमनगर 2 थाना उधोगनगर जिला कोटा, सुरेन्द्र पुत्र फूलचन्द सेन उम्र 18 साल निवासी नागल कोजू थाना गोविन्दगढ जिला जयपुर ग्रामीण, कुलदीप पुत्र बलराम मीणा उम्र 22 साल निवासी विनोद कला थाना सांगोद जिला कोटा ग्रामीण, गिर्राज पुत्र रामकुँवार मीणा उम्र 20 साल निवासी दुर्जनपुरा थाना अयाना जिला कोटा ग्रामीण को गिरफतार किया है।

यह है पुरा घटनाक्रम
एसपी जय यादव ने बताया कि पुलिस कन्ट्रोल रुम बून्दी से सूचना मिली की झुण्डवा उनियारा जिला टोंक में स्विप्ट डिजायर गाडी रोककर फायरिंग और लूट की वारदात को अंजाम देकर आरोपी भागे हैं, इस पर एसपी यादव ने समस्त थानाधिकारियो को हथियारबन्द मुस्तेद नाकाबन्दी के निर्देश दिये व पल-पल थानाधिकारियों को फरार आरोपियो के सम्बन्ध में जानकारी अपडेट कर मुस्तेद रहने के निर्देश दिये। उक्त नाकाबन्दी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल व वृत्ताधिकारी वृत्त नैनवा योगेश चौधरी के निकटतम सुपरविजन में देई थानाधिकारी बुध्दराम जाट ने थाना जाप्ता से अगल-अगल तीन टीमें गठित कर बसोली रोड पर हथियारबन्द अगल-अगल स्थानो पर मुस्तेद नाकाबंदी प्रारम्भ की। इसी बीच एक बिना नम्बरी कार आई10 काफी तेज रफ्तार में बसोली गांव की तरफ से आई जो नाकाबन्दी तोड कर जेतपुर बून्दी रोड पर भगाकर ले गये इस पर तीनों टीमो ने पीछा किया गया तो दो व्यक्ति खानिका गांव में चलती हुई कार से कुदकर भाग गये,

थानाधिकारी ने सरकारी वाहन में जाप्ते को कार का पीछा करने का इशारा कर थानाधिकारी व जाप्ता दोनों बदमाशो के पीछे भागे एवं खानिका गांव में एक सुनसान बाडे में छुप गये। जिनको घेरा देकर बदमाशो को आगाह किया तथा एक बदमाश हाथ में देशी पिस्टल ताने होने से बदमाश की तरफ थानाधिकारी ने पिस्टल तान कर बदमाशो को हिदायत देकर डिटेन किया। जिनकी तलाशी ली गई तो आरोपी दीपक बैरागी के पास एक देशी पिस्टल लोहे की व आरोपी सुरेन्द्र सैन की पेन्ट की जेब में एक पिस्टल की मैग्जीन व दो कारतुस जिन्दा मिले। तत्पश्चात नाकाबन्दी की दुसरी टीम नरेन्द्रसिह हेड कानिं. जाप्ते द्वारा भी दो बदमाश मय बिना नम्बरी आई10 गाडी राउण्ड अप की गई। जिसमे आरोपी कुलदीप मीणा के पास एक देशी पिस्टल लोडेड, एक राउण्ड व आरोपी गिर्राज मीणा की शर्ट की जेब मे एक जिन्दा कारतूस केएफ 765 मिला। तत्पश्चात गाडी की तलाशी ली गई तो गाडी के अन्दर एक जिन्दा कारतूस व एक सफेद रंग का कपडे का थैला जिसमे थाली, लोटे, प्लेट, दीपक, कटोरी सहित कुल 16 चांदी जैसे बरतन मिले। उक्त आरोपीगणो को धारा 3/25 आर्मस एक्ट में गिरफ्तार किया गया। हुन्डई आई10 व चांदी के बर्तनो को धारा 102 सीआरपीसी में जप्त कर चारों अभियुक्तो के गिरफतार किया है। 

ग्रामीणो का पुलिस को सहयोग मिला
थानाधिकारी व टीमो द्वारा अपनी जान जोखिम में डालकर टीम भावना व कर्तव्यनिष्ठा से हथियारबन्द नाकाबन्दी कर आरोपियो का करीब 15 किलोमीटर थाना क्षेत्र में पीछा कर नाकाबन्दी तोडकर भागे आरोपीगणो को डिटेन करने में सफलता हासिल की है। इसमें खानिका, जेतपुर, कस्बा देई व आस पास के ग्रामीणो द्वारा भी पुलिस को अच्छा सहयोग मिला है। पुलिस अधीक्षक जय यादव ने ग्रामीणों के सहयोग की प्रसन्नता करते हुये आगे भी बून्दी जिले की आमजन से पुलिस के साथ अपराध रोकने में सहयोग करने की अपील की हैं। 

पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा
थानाधिकारी थाना देई की इस पूरे घटना में विशेष भूमिका रही आरोपी द्वारा पिस्टल तानने के बाद भी पूरी हिम्मत व साहस के साथ थानाधिकारी ने आरोपियों के सामने पिस्टल तान कर पुलिस से घिरे होने की कह कर आरोपियों के होसले का तोडकर डिटेन किया। जिला पुलिस अधीक्षक ने पूरी पुलिस टीम को सम्मानित करने की घोषणा की हैं। 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

नाकाबंदी में दो कारों से 5 करोड़ कैश बरामद, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन, चार को लिया हिरासत

उनियारा थाना क्षेत्र में हथियारबंद लुटेरों ने सर्राफा व्यापारी व मुनीम के साथ लूट की वारदात को दिया अंजाम