in ,

LDC Recruitment : राजस्थान के 4 हजार युवाओं को मिलेगी 9 साल बाद नियुक्ति, जिलेवार जारी होगी वेटिंग लिस्ट

जयपुर। LDC Recruitment- राजस्थान के युवाओं का 9 साल लंबा इंतजार खत्म हो गया है। पंचायती राज विभाग में लंबित चल रही एलडीसी भर्ती प्रक्रिया एक बार फिर शुरू (LDC recruitment process started once again) हो गई है, जिसके तहत प्रदेश भर में 4000 पदों पर युवाओं को नौकरियां दी जाएंगी (Youth will be given jobs on 4000 posts across the state)। भर्ती प्रक्रिया में 2013 में ही आवेदन कर चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति (In the recruitment process, the candidates who had applied in 2013 were appointed) मिलेगी, जिसके लिए जल्द ही जिलेवार वेटिंग लिस्ट जारी की जाएगी।

दरअसल, साल 2013 में राजस्थान सरकार ने 18 हजार से ज्यादा पदों पर एलडीसी की भर्ती निकाली थी। बोनस अंकों को लेकर भर्ती प्रक्रिया का विवाद कोर्ट में चला गया, जिसके बाद महज 6000 पदों पर ही अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिल पाई थी। इसके बाद से ही राजस्थान के बेरोजगार भर्ती प्रक्रिया को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे थे। पिछले दिनों कैबिनेट की बैठक में 4000 पदों पर वेटिंग लिस्ट जारी करने का फैसला किया गया, जिसके बाद बुधवार को जिलेवार अभ्यर्थियों की वेटिंग लिस्ट की संख्या जारी की गई है।

राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने कहा, भर्ती प्रक्रिया को लेकर हमने जयपुर से लखनऊ तक संघर्ष किया, जिसके बाद सरकार ने 4000 पदों पर वेटिंग लिस्ट जारी करने का फैसला किया है। जो स्वागत योग्य है। लेकिन अब भी 6000 से ज्यादा पदों पर भर्ती लंबित है, जिसे जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए। ताकि पिछले नौ साल से नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं को न्याय मिल सके। 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

भीषण सड़क हादसा : सिरोही के आबूरोड दुर्घटना में 6 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

पुलिस कांस्टेबल के शोषण से तंग आकर युवती ने की आत्महत्या, आरोपी कि तलाश जारी