in

राजस्थान : गुर्जर नेताओं को मनाने में जुटी सरकार, अधिकांश बिंदुओं पर बनी सहमति, अब हल निकलने की उम्मीद

जयपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान में विरोध करने की चेतावनी देने वाले गुर्जर नेताओं को मनाने का प्रयास जारी (Efforts on to persuade Gujjar leaders who warned of opposing Bharat Jodo Yatra in Rajasthan) है। अशोक गहलोत सरकार के तीन मंत्रियों ने मंगलवार को लगातार दूसरे दिन गुर्जर नेताओं के साथ बैठक (Meeting with Gujjar leaders on the second day) की। करीब तीन घंटे तक चली बैठक में कुछ बिंदुओं पर सहमति बनी। बुधवार शाम पांच बजे फिर मंत्रियों और गुर्जर नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक का प्रकरण का पूरा हल निकलने की उम्मीद है।

बैठक के बाद खेल राज्यमंत्री अशोक चांदना ने कहा कि अधिकांश बिंदुओं पर सहमति बन गई है। बुधवार को तीसरे दौर की बातचीत होगी, जिसमें मामला पूरी तरह से शांत हो जाएगा।

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक विजय सिंह बैंसला ने कहा कि जब तक हमें लिखित समझौता नहीं मिलता, तब तक हम किसी की बात को नहीं मानेंगे। हम भावी पीढ़ी के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

बैठक में ये रहे मौजूद
बैठक में शिक्षा मंत्री डा. बीडी कल्ला, गृह राज्यमंत्री राजेंद्र यादव और देव नारायण बोर्ड के अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह आवाना मौजूद रहे।

उल्लेखनीय है कि गुर्जर नेताओं ने सरकार और कांग्रेस को चेतावनी दी थी कि समाज से जुड़े मुद्दों का हल नहीं निकाले जाने पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध किया जाएगा। इनमें पिछले आंदोलनों में गुर्जर समाज के लोगों के खिलाफ दर्ज हुए मुकदमें वापस लेना, सरकारी नौकरियों में गुर्जरों को उचित प्रतिनिधित्व, देवनारायण बोर्ड की योजनाओं के विस्तार आदि मांगें प्रमुख हैं।

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राजस्थान : मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं निःशुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का शुभारंभ

CBN की टीम ने 1704.5 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा किया बरामद, दीवार के पीछे निकला हथियारों का जखीरा