in

पुरानी पेंशन स्कीम पूरे देश में लागू हो, सीएम गहलोत बोले- राजस्थान पूरे देश में पहला राज्य

जयपुर। राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने एक बार फिर कहा है कि पुरानी पेंशन स्कीम योजना पूरे देश में लागू होनी चाहिए (old pension scheme scheme should be implemented in whole country)। सीएम गहलोत ने पीएम मोदी से अपील (Appeal to PM Modi) की है कि पुरानी पेंशन योजना को पूरे देश में लागू करें। सीएम गहलोत ने बीकानेर में जॉब फेयर के समापन के बाद कहा कि चिरंजीवी योजना, पुरानी पेंशन स्कीम योजना औऱ उड़ान योजना को पूरे देश में लागू करना चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार योजनाओं की समीक्षा करते हुए पूरे देश में इसे लागू करें। क्योंकि राजस्थान पूरे देश में पहला राज्य है जिसने इन योजनाओं को मॉडल के रूप में लागू किया है। जिसका लाभ आमजन को मिल रहा है। 

उडान योजना का जिक्र करते हुए सीएम गहलोत ने कहा कि इस स्कीम के लिए 500 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। सीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं के लिए कई तरह की दिक्कत आती है। यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह सामाजिक सुरक्षा की गांरटी दे। केंद्र इन योजनाओं में राज्य की भागीदारी सुनिश्चित करें। लेकिन इनको पूरे देश में लागू कर दे। ताकि लोगों को इसका लाभ मिल सके।

सीएम गहलोत ने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा को लोगों का शानदार समर्थन मिल रहा है। राहुल गांधी इस यात्रा के जरिए महंगाई खत्म करने, बेरोजगारी खत्म करने और हिंसा के वातावरण को खत्म करने के निर्देश दे रहे हैं। यही हमारा मुख्य उद्देश्य है। गुजरात चुनाव में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का गुजरात में लाभ मिलने के सवाल पर कहा कि सवाल नुकसान और फायदा का नहीं है। राहुल गांधी ने तीनों संदेशों से देश की जनता की नब्ज को पकड़ लिया है। क्योंकि जहां हिंसा और आपसी कटुता का सवाल उठताा है। वहां विकास रूक जाता है। 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

राजस्थान में पैलेस आन व्हील्स की तर्ज पर शुरू होगी हेलीकाप्टर टैक्सी सेवा

जोधपुर: फिल्मी स्टाइल में सड़क पर उछली कार, 10 फीट तक घसीटती रही, अंदर बैठे लोग दूर जा गिरे, देखें वीडियो….