in ,

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ बहन प्रियंका,जीजा रॉबर्ट वाड्रा और भांजी ने मिलाई कदमताल

बूंदी। Bharat Jodo Yatra भारत जोड़ो यात्रा रविवार को बूंदी जिले के देहिखेड़ा गांव से गुजर रही थी कि राहुल गांधी अचानक हाईवे किनारे बने एक घर में घुस गए (Rahul Gandhi suddenly entered a house on the highway side), घर में 8 साल की बच्ची अक्षिता मिली, बचपन से ही उसकी गर्दन टेढ़ी (8 year old girl Akshita found, her neck was crooked since childhood) है। राहुल ने फौरन खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना (Minister of State for Sports Ashok Chandna) को बुलवाया और बच्ची का इलाज करवाने के निर्देश दिये (Gave instructions to get the girl treated)। 

Sister Priyanka, brother-in-law Robert Vadra and niece join hands with Rahul Gandhi in Bharat Jodo Yatra

राजस्थान में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के 7वें दिन रविवार को यात्रा सुबह 6.15 बजे बूंदी जिले के केशोरायपाटन के बलदेवपुरा गांव से यात्रा की शुरूआत हुई और अपने निर्धारित कार्यक्रम से आगे बढ़ी। लेकिन राहुल गांधी के शिमला दौरे के कारण रविवार की शाम 3.30 बजे शुरू होने वाली यात्रा लगभग ड़ेढ़ घंटे देरी से शाम पांच बजे के आसपास शुरू हो पाई। दूसरे चरण में रविवार शाम को राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और राहुल गांधी की भांजी, प्रियंका की बेटी मिराया भी कदम से कदम मिलाकर यात्रा में साथ चली।

इसके अलावा यात्रा के सातवें दिन रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के एकसाथ सफर को लेकर सियासी गलियारों में जबरदस्त चर्चा रही। राहुल की यात्रा के पहले फेज के बाद बूंदी के कापरेन से पहले गहलोत और पायलट एक ही हेलीकॉप्टर में सवार होकर जयपुर और फिर जयपुर से चार्टर प्लेन में एक साथ दोनों दिल्ली और फिर शिमला पहुंचे और सुखविंदर सिंह सुक्खू के शपथग्रहण में शामिल हुए।

Sister Priyanka, brother-in-law Robert Vadra and niece join hands with Rahul Gandhi in Bharat Jodo Yatra

इससे पहले रविवार को सुबह के फेज में राहुल गांधी अचानक हाईवे किनारे बने एक घर में घुस गए। तब यात्रा बूंदी जिले के देहिखेड़ा गांव से गुजर रही थी। घर में 8 साल की बच्ची अक्षिता मिली, बचपन से ही उसकी गर्दन टेढ़ी है। राहुल ने फौरन खेल राज्य मंत्री अशोक चांदना को बुलवाया और बच्ची का इलाज करवाने के निर्देश दिए। वहीं राहुल गांधी ने बच्ची की मां ममता गोचर से कहा कि इस बीमारी की एक थेरैपी होती है, जिससे इसे आराम मिलेगा और यह ठीक हो जाएगी। इसके साथ ही राहुल गांधी ने अक्षिता और उसके भाई को चॉकलेट भी दी। वहीं इससे पहले सुबह करीब छह बजे बूंदी के बलदेवपुरा से यात्रा के सातवें दिन के सफर की शुरुआत हुई। इस दौरान राहुल गांधी देहिखेड़ा गांव में किसानों से भी मिले और उनसे हालचाल पूछा, राहुल ने किसानों से बिजली और पानी पर बात की। राजस्थान सरकार के कामकाज पर सवाल पुछे।
 

Written by CITY NEWS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर इंसाफ सैकड़ो समर्थको के साथ भारत जोड़ो यात्रा में हुई शामिल

राजस्थान ने रचा इतिहास: महिला शक्ति पदयात्रा में राहुल गांधी से मुलाकात कर साथ चली हजारों महिलाएं